रेड जोन से लगातार आ रहे हैं प्रवासी मजदूर और छात्र, संक्रमण का खतरा

लगातार मिल रहे है संदिग्ध, टेस्टिंग के लिए रोजाना जबलपुर भेजे जा रहे सैंपल

By: Rajkumar yadav

Published: 27 May 2020, 05:50 PM IST

डिंडोरी. कोराना संक्रमण को लेकर कम से कम अब तो कोई लापरवाही ना बरतें।अब पूरी तरह से सतर्क हो जाएं क्योंकि रेड जोन से आने वाले प्रवासी मजदूरों और छात्रों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। संख्या में बढ़ोतरी के साथ कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिलने की संभावना भी बढ़ती जा रही है । यही वजह है कि प्रशासन लगातार संदिग्ध मरीजों को चिन्हित कर उन्हें न केवल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर रहा है बल्कि जांच के लिए अधिक से अधिक सैंपल भी भेजे जा रहे हैं। स्वास्थ्य महकमे के द्वारा रोजाना सैंपल जबलपुर भेजे जा रहे हैं। अभी हाल ही में जिले में एक साथ 7 और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। साथ ही लगातार जो सैंपल भेजे जा रहे हैं तो पॉजिटिव केस बनेने की संभावना भी बढ़ती जा रही हैं।वहीं जब भेजे गए सैम्पलों की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो स्वास्थ्य महकमे को राहत भी मिलेगी।
प्रवासी मजदूरों ने बढ़ाई चिंता
रेड जान से आ रहे प्रवासी मजदूरों ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि संदेह दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोजाना 30 से 40 सैंपल लगातार जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। दूसरे राज्यों से आ रहे श्रमिकों को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। आने वाले श्रमिकों की जांच कर सैंपल जांच के लिए जबलपुर भेजे जा रहे हैं।
वहीं कोरोना संदिग्ध मिलने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती भी किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग को इस बात की चिंता लगातार सता रही है कि कहीं कोराना संक्रमितों की संख्या एकदम से बढ़ न जाए।जिले में अभी तक ९७५ सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। भेजे गए सैंपल में से अभी तक 16 पॉजिटव केस मिले हैं। जिसमें से 2 ठीक हो गया है जबकि 14 केस एक्टिव हैं।
फैक्ट फाइल
अन्य राज्यों एवं मध्य प्रदेश के अन्य जिले से आए हुए व्यक्तियों की संख्या ३२८०१
होम क्वारंटीन किए गए व्यक्तियों की संख्या २७४३३
संस्थागत क्वारंटीन किए गए व्यक्तियों की संख्या १२९७
राहत शिविर में रखे गए व्यक्तियों की संख्या 6७८१
जांच हेतु भेजे गए कुल सैंपल की संख्या ९७५
कोरोना पॉजिटिव की संख्या 14
कोरोना निगेटिव की संख्या। ८२४
ये बरते सावधानियां
सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
घर पर रहे सुरक्षित रहे।
भीड़ में जाने से बचें।
बार.बार सेनेटाइजर का प्रयोग करें।
लगातार अंतराल में साबुन से हाथ धोएं

Patrika
Rajkumar yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned