scriptमंत्री ने वितरित किए संबल योजना के कार्ड | minister distribute sambal yojna cards | Patrika News

मंत्री ने वितरित किए संबल योजना के कार्ड

locationडिंडोरीPublished: Sep 21, 2018 09:14:03 pm

Submitted by:

shivmangal singh

डिंडोरी जिले में आयोजित किए गए कई स्थानों पर कार्यक्रम

shahdol

मंत्री ने वितरित किए संबल योजना के कार्ड

डिंडोरी। प्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने गुरूवार को ग्राम-बिछिया, जनपद पंचायत शहपुरा में आयोजित मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना 2018 के तहत आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को कार्डों का वितरण किया। इस अवसर पर जिला एवं जनपद स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। मंत्री के ग्राम-बिछिया में आगमन के अवसर पर उनका फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया गया।
मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना में पंजीकृत श्रमिकों के बिजली बिल माफ किए गए हैं। पंजीकृत श्रमिकों के परिवार में 200 रूपए से अधिक का बिजली बिल आने पर शेष राशि का भुगतान शासन द्वारा किया जायेगा तथा कम बिजली बिल आने पर उतनी ही राशि का भुगतान श्रमिक उपभोक्ता को करना पड़ेगा। इस योजना के अंतर्गत महिला को प्रसव पूर्व जांच के लिए 4 हजार रूपए और प्रसव के बाद 12 हजार रूपए की सहायता राशि प्रदान की जाती है। श्रमिकों और उनके परिवार के लिए नि:शुल्क चिकित्सा की सुविधा, बच्चों के लिए शिक्षा का प्रबंध, पंजीकृत श्रमिकों को रोजगार तथा ऋण और मृत्यु की दशा में सहायता राशि सहित प्रदेश शासन की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। मंत्री श्री धुर्वे ने आयोजित कार्यक्रम में श्रमिकों को श्रमिक कार्ड का वितरण किया।
शामिल होंगे मंत्री
प्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे शुक्रवार को प्रात: 11:00 बजे ग्राम-गणेशपुर में मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत हितग्राहियों को कार्डों का वितरण तथा आंगनबाडी भवन एवं श्रमिक शेड का लोकार्पण और सीसी रोड का भूमिपूजन करेंगे। दोपहर 1 बजे ग्राम-दर्री मोहगांव में (संबल) योजना के तहत हितग्राहियों को कार्डों का वितरण तथा पुलिया निर्माण, घाट निर्माण, सीसी रोड का भूमिपूजन करेंगे। मंत्री श्री धुर्वे दोपहर 3:30 बजे ग्राम-सारंगपुर पडरिया में मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना के तहत हितग्राहियों को कार्डों का वितरण तथा आंगनबाडी भवन, स्कूल में बाउण्ड्राबॉल और नवीन हाईस्कूल भवन का शुभारंभ करेंगे। 22, 23 सितम्बर को डिंडोरी जिले में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
गुतलवाह में भी बांटे कार्ड
प्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने गुतलवाह जनपद पंचायत शहपुरा में आयोजित मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना 2018 के तहत आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को कार्डों का वितरण किया।मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना सहित प्रदेष शासन की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो