scriptNo improvement in transportation even after notice | नोटिस के बाद भी परिवहन में सुधार नहीं | Patrika News

नोटिस के बाद भी परिवहन में सुधार नहीं

कुकर्रामठ, छांटा और मढियारास में अव्यवस्था से किसान परेशान

डिंडोरी

Published: January 13, 2022 02:05:47 pm

डिंडोरी. जिले के अधिकांश धान खरीदी केंद्रों में बारिश से हजारों क्विंटल धान पानी से भीगने के बावजूद भी कुछ खरीदी केंद्र ऐसे हैं जहाँ अब तक कोई सुधार नही हो सका है। खासकर जिला मुख्यालय के नजदीकी केंद्र कुकर्रामठ, छांटा और मढियारास की स्थिति सबसे बदतर है। जबकी मौसम अभी भी साफ नहीं हे। यहां के हालात देख यह सहज तौर पर कहा जा सकता है की यदि समय रहते व्यवस्थाओं में सुधार नहीं किया गया तो धान में अंकुरण आ जायेगा।
परिवहनकर्ता को नोटिस
ज्ञात हो कि जिले के अधिकांश धान खरीदी केंद्रों में धान का उठाव समय पर नहीं हो पाया था, और लोग बोरियां तैयार होने के बाद एक-एक हफ्ते तक परिवहन होने का इंतजार करते रहे। जिसे लेकर खाद्य आपूर्ति अधिकारी द्वारा 10 जनवरी को ट्रांसपोर्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिसमें लेख किया है कि समय-समय पर जो भी जानकारी विभाग द्वारा चाही जाती है वह उपलब्ध नही कराई जाती। साथ ही संपर्क साधने पर कॉल रिसीव नहीं किया जाता। जिले कि समितियों में लोडिंग से संबंधित कोई भी समस्या नहीं होने के बावजूद अपनी नाकामी छिपाने के लिए पत्राचार कर अपनी जिम्मेदारियों से बचने की बात भी कही गई है। इसके अलावा खरीफ उपार्जन 2021-22 में किये गए अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करते हुये दिए गए निर्देशों की अवहेलना की गई है। खाद आपूर्ति अधिकारी ने संबंधित ट्रांसपोर्टर को अपने समक्ष तीन दिवस में लिखित उत्तर प्रस्तुत करने कहा है। उठाव स्थिति और बदलते मौसम को देखते हुए अब किसान भी अपनी धान बेचने केन्द्र नहीं आ रहे हैं।

No improvement in transportation even after notice
No improvement in transportation even after notice

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.