अब पीएम करने वाले स्वीपरों को मिलेंगे पांच सौ रुपए

अब पीएम करने वाले स्वीपरों को मिलेंगे पांच सौ रुपए

ayazuddin siddiqui | Updated: 20 Aug 2019, 05:35:43 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

विधायक की उपस्थिति में हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक

शहपुरा. विधायक शहपुरा भूपेन्द्र मरावी, सीएमएचओ आर के महरा, एसडीएम रिषभ जैन की उपस्थिती में रोगी कल्याण समिती की बैठक का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया। जहां पर कई अहम निर्णय लिए गए। जिसमें की ओपीडी शुल्क को बीस रूपये से दस रूपये कर दिया गया है साथ ही भर्ती वार्ड का शुल्क भी कम करके पचास रूपये मात्र कर दिया गया है। इसके अलावा विधायक की पहल पर पीएम करने वाले स्वीपर को रोगी कल्याण समिति से प्रति पीएम चार सौ रूपये व राज्यमद से सौ रूपये दिया जाना प्रस्तावित किया गया जो कि सबसे अहम फैसला था। अभी तक पीएम का खर्च पीडित को ही देना पडता था।
जिसके कारण कई बार पीडि़त राशि नहीं होने के कारण परेशान हो जाते थे पर अब इनको परेशान नहीं होना पडेगा। सफाई व्यवस्था में विशेष सुधार ,के लिए निर्देशित किया गया, ओपीडी में मरीजो के बैठने के लिए उचित व्यवस्था करने, मरीजो को शासन की योजनाओ का लाभ देने, मीनू के अनुसार भोजन देने, जनरेटर तत्काल सुधरवाने, जन्म प्रमाण पत्र प्रदान करने, लैब को नीचे स्थानांतरित करने जैसे कई निर्णय लिए गए। बैठक के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष राजेश गुप्ता ,डा आई एस ठाकुर, अमित, सत्यनारायण साहू, अभिलाश कुरियन, रामकुमार रजक व अन्य मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned