scriptरास्ते में ट्रक से उतार रहा था गरीबों का खाद्यान्न, महिलाओं ने कराया जब्त | On the way, the food grains of the poor were being unloaded from the t | Patrika News

रास्ते में ट्रक से उतार रहा था गरीबों का खाद्यान्न, महिलाओं ने कराया जब्त

locationडिंडोरीPublished: Aug 30, 2021 10:46:46 pm

Submitted by:

shubham singh

पंचनामा तैयार कर गांव के एक घर में सुरक्षित रखवाया

On the way, the food grains of the poor were being unloaded from the truck, the women got them confiscated

On the way, the food grains of the poor were being unloaded from the truck, the women got them confiscated

डिंडोरी. जिले की माधोपुर ग्राम पंचायत की जागरूक महिलाओं ने ट्रक से बिक रहे शासकीय खाद्यान्न को जब्त करवा कर गांव में ही रखवाया है। ग्रामीण महिलाओं के अनुसार शनिवार को शासकीय उचित मूल्य दुकान में ट्रक से खाद्यान्न आया था और सोमवार को फिर वही ट्रक रास्ते मे कई जगह खाद्यान्न उतारते देखा गया। जिसे चोरी छिपे ले जाया जा रहा था। महिलाओं को शंका हुई और महिलाओं ने पूछताछ शुरू कर दी। पूछताद के दौरान पता चला कि 184 बोरी खाद्यान्न उन्ही के गांव माधवपुर का है। सेल्समैन के कहने पर खाद्यान्न उतारा जा रहा है । इसके बाद सब ग्रामीण एकत्रित हुए और अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। सेल्समैन को बुलवाया गया और मौके पर ही रिकार्ड देखकर खाद्यान्न चेक कराया गया जिसमें 184 बोरी कम थी। इसके बाद पंचनामा बनवाकर ग्रामीणों और महिलाओं ने 184 बोरी खाद्यान्न गांव के दूसरे घर मे रखवाया है। ग्रामीण महिलाओं का आरोप है कि सेल्समैनने जून माह का खाद्यान वितरण नही किया है केरोसिन और शक्कर तो कई महीनों से नहीं दिया गया। खाद्यान की कालाबाजारी भी की जा रही है।
भीग गए बोरे
खाद्यान्न के बोरों में से कुछ बोरे बारिश की वजह से भीग गए हैं जिनसे दुर्गंध आने लगी है लेकिन साफ अनाज के बोरो के बीच गीले बोरों को भी रख दिया गया है। जिससे अनाज के सडऩे का खतरा भी बना हुआ है। अगर समय रहते खाद्यान्न का वितरण नहीं हुआ तो खाद्यान्न सडऩे की कगार पर पहुंच जाएगा। फिलहाल खाद्यान्न को ग्रामीणों ने गांव के ही एक घर में सुरक्षित रखवाया हैं । वहीं इस पूरे मामले में ग्राम माधोपुर के शासकीय उचित मूल्य दुकान के सेल्समैन ने सफाई देते हुए बताया कि ट्रक में टीडीएस और पीएमजी का खाद्यान्न शासकीय उचित मूल्य दुकान माधोपुर पहुंचा था। जहा टीडीएस का खाद्यान्न सेल्समैन ने उतरवा लिया और पीजीएम का खाद्यान्न उतरवाना भूल गया। जिसे अगले दिन उचित मूल्य दुकान में उतारने के लिए ट्रक गांव पहुंचा था। फिलहाल ग्रामीणों ने खाद्यान्न का पंचनामा तैयार कर खाद्यान्न को सुरक्षित रखावा दिया लेकिन इस पूरे मामले की सूचना विभागीय अधिकारियों को दिए जाने के बाद भी जिम्मेदार मौके नहीं पहुचे। वही ग्रामीणों द्वारा सेल्समैन पर लगाए गए आरोप की जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो