साप्ताहिक बाजार के लिए व्यापारियों को जारी किए जाएंगे परमिट

एसडीएम तहसीलदार ख्ुाद सडक पर बैठ कर रहे निगरानी

शहपुरा. ग्रामीण क्षेत्र में रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं को लेकर प्रशासनिक अमला अलर्ट हो गया है। साप्ताहिक बाजार अमेरा, देवरी, मानिकपुर, शहपुरा, बिछिया, चौरई ,मालपुर को लेकर व्यापारियों को परमिट जारी किए जाएंगे। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में रोजमर्रा की चीजें आमजन आराम से खरीद सकें। शहपुरा एसडीएम महेश मंडलोई, शहपुरा तहसीलदार एन एल बर्मा सहित प्रशासनिक अमला व्यापक तैयारी में लगा हुआ है। लॉकडाउन के चलते ग्रामीण क्षेत्र के लोग घरों में बैठे हुए हैं। शहपुरा का बाजार बुधवार को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रोजमर्रा की आवश्यक सामग्री सब्जी फल किराने की दुकानें खोली गई। जहां लोगों ने जमकर खरीदारी की और अपने घर को लौट गए ।
स्वास्थ्य केंद्र में लग रहा जमावड़ा
कोराना वायरस को लेकर लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है और कम से कम 1 मीटर दूर रहने की हिदायत दी जा रही है। इसके बावजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा में भीड़ भाड़ का नजारा बना हुआ है।
जान जोखिम में डालकर दूध बांट रहे दूध वाले
कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन सख्ती बरत रहा है। इसके बावजूद सुबह शाम दूध बांटने वाले दूधवाले जान जोखिम में डालकर दूध बांटने का काम कर रहे हैं। वैसे तो दूध वालों के लिए सुबह 6 से 9 बजे तक छूट दी गई है लेकिन दूधवाले दोपहर में भी मनमाने ढंग से घूम कर दूध बेचने का काम कर रहे हैं।
नगर परिषद का अमला तैनात
कोरोना वायरस के चलते नगर में चेक पोस्ट बनाकर आने जाने वाले वाहनों की तलाशी और जांच की जा रही है। उमरिया तिराहा नाका पर चेक पोस्ट बनाकर नगर परिषद शहपुरा का अमला मुस्तैदी के साथ तैनात है और आने जाने वाली वाहन और लोगों को रोककर कड़ी हिदायत देने के साथ वायरस से बचाव के उपाय और जागरूक करने का प्रयास कर रहा है।
शहपुरा टैक्सी बस स्टैंड में पसरा सन्नाटा
लॉकडाउन घोषित होने के बाद शहपुरा नगर के टैक्सी स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ है। लगातार पुलिस और राजस्व का अमला गश्त कर रहा है और लोगों को घरों पर रहने की समझा इसके साथ यहां वहां घूमने वालों को खदेडऩे का काम कर रहा

Patrika
Rajkumar yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned