scriptPledge administered for cleanliness before running marathon | मैराथन दौड़ से पहले स्वच्छता के लिए दिलाई शपथ | Patrika News

मैराथन दौड़ से पहले स्वच्छता के लिए दिलाई शपथ

15 वर्ष से 58 वर्ष तक के प्रतिभागियों ने लिया मैराथन में हिस्सा

डिंडोरी

Updated: April 17, 2022 11:02:47 pm

डिंडोरी. नगर परिषद द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर शनिवार को 12 किलोमीटर की मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन दौड़ में लगभग 700 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन कराया और मैराथन दौड़ में शामिल हुए। प्रतियोगिता में 15 वर्ष की आयु से लेकर 58 वर्ष तक के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर उत्कृष्ट विद्यालय में सभी प्रतिभागियों व मैदान में उपस्थित लोगों को सर्वप्रथम स्वच्छता बनाए रखने की शपथ दिलाई गई। शपथ के बाद जिला कलेक्टर रत्नाकर झा, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, नपा अध्यक्ष पंकज सिंह टेकाम ने हरी झंडी दिखाकर के मैराथन का शुभारंभ किया। मैराथन दौड़ उत्कृष्ट विद्यालय मैदान से कॉलेज चौराहा, बाईपास होते हुए मंडला चौराहा फिर समनापुर चौराहा से होते कंपनी चौक से वापस उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में समाप्त हुई।
पुलिस व वॉलिंटियर्स रहे तैनात
मैराथन दौड़ के दौरान खिलाडिय़ों की व्यवस्था के लिए कॉलेज चौराहा बाईपास, समनापुर तिराहा, कंपनी चौक, पुरानी डिंडोरी सहित जगह-जगह वॉलिंटियर्स व पुलिस के जवान तैनात रहे। इस दौरान खिलाडिय़ों को पानी व अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई गई जबकि खिलाडिय़ों के साथ अस्पताल की एंबुलेंस भी साथ चल रही थी।
स्मृति चिन्ह व नगद पुरस्कार से सम्मानित
जिले में पहली बार इनामी मैराथन का आयोजन किया गया जो कि 12 किलोमीटर की रेस रही। इसमें जिले सहित प्रदेश व प्रदेश के बाहर के जिले के भी खिलाड़ी प्रतियोगिता में शामिल हुए। पुरुष वर्ग व महिला वर्ग में 5-5 विजेताओं को ट्रॉफी के साथ नगद इनाम दिया गया। समापन कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर डिंडोरी विधायक ओमकार मरकाम, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह राजपूत, नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम, जिला महामंत्री अवध राज बिलैया सहित अन्य अतिथि मौजूद रहे। प्रथम स्थान पुरुष वर्ग में डिंडोरी नगर के अभिषेक सिंह को ट्राफी व नगद 15 हजार की राशि दी गई। वहीं महिला वर्ग में प्रथम स्थान उत्तर प्रदेश की मथुरा की रहने वाली रेणु चौधरी को ट्राफी व 15 हजार नगद दिए गए। पुरुष वर्ग में दूसरे स्थान पर सतना जिले के चक्ररेस यादव और महिला वर्ग में दूसरे स्थान पर तामसी सिंह मिर्जापुर उत्तर प्रदेश की रही। तीसरे स्थान पर संध्या यादव उत्तर प्रदेश जिला बलिया रहीं। वहीं 40 मैराथन दौड़ में शामिल प्रतिभागियों को भी सांत्वना पुरस्कार दिए गए।

Pledge administered for cleanliness before running marathon
Pledge administered for cleanliness before running marathon

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराउदयपुर हत्याकांड का साइडइफेक्ट! मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पर 5100 रुपए का जुर्माना, ग्राम पंचायत का लेटर पैड वायरलकौन है डॉक्टर महरीन काजी, जिनसे IAS अतहर आमिर करने जा रहे दूसरी शादीUdaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियोजयपुर में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा धुएं का गुबार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.