scriptचोरी के आरोपी को पुलिस ने इस तरह पकड़ा, पुलिस को लगातार दे रहा था चकमा | police caught the accused of theft | Patrika News

चोरी के आरोपी को पुलिस ने इस तरह पकड़ा, पुलिस को लगातार दे रहा था चकमा

locationडिंडोरीPublished: Mar 26, 2019 06:46:39 pm

Submitted by:

amaresh singh

घर में चोरी की वारदात को दिया था अंजाम

police caught the accused of theft

चोरी के आरोपी को पुलिस ने इस तरह पकड़ा, पुलिस को लगातार दे रहा था चकमा

डिंडोरी। समनापुर थाना अंतर्गत 22 जुलाई 17 को उमरिया ग्राम में एक महिला के घर पर बुधगांव निवासी अरविन्द के साथ चोरी को अंजाम दिया था। घर पर थैला में रखे सोने चांदी के जेवर कीमत लगभग 24 हजार रूपये पार कर दिये थे। शिकायत पर पुलिस ने धारा 454, 380 के तहत मामला दर्ज कर पतासाजी कर रही थी। वारदात को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहे थे। पुलिस ने गिरफ्तारी के लिये मुखबिर तंत्र भी सक्रिय कर रखा था लेकिन आरोपी जगह लगातार बदलते रहते थे। जिसके चलते पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। इसी दौरान समनापुर पुलिस को सोमवार सुबह सूचना मिली कि चोरी की वारदात में शामिल आरोपी शिवकुमार पिता पटवारी सिंह 24 वर्ष निवासी सिंगपुर थाना बजाग होली के त्यौहार में घर आया हुआ है। सूचना मिलते ही उपनिरीक्षक रंजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दिलीप झारिया, राम रतन झारिया व आरक्षक अमित वैश्य आरोपी को गिरफ्तार करने मुखबिर के बताये ठिकाने पर पहुंच घेराबंदी करते हुये धर दबोचा जिसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

फरार वारंटी पकड़ाए
थाना क्षेत्र में नौ साल से फरार वारंटी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एव अति पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हेमन्त बर्वे द्वारा गठित टीम द्वारा दर्ज मामले में आरोपित भूपत पिता भारतसिह निवासी अम्हाई देवरी उम्र 30 वर्ष विगत नौ वर्षो से फरार था । गठित टीम के सदस्यो में प्रधान आरक्षक दमोदर राव,प्रधान आरक्षक सीबी चोबे व्दारा मुखबिर की सूचना के आधार पर जबलपुर स्थित अविनीश विहार कालोनी से सोमवार के दिन पकडकर शहपुरा न्यायालय में पेश किया गया । जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो