scriptमुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी, कलेक्टर कर रहे मॉनीटरिंग | Preparation for Chief Minister's arrival, Collector is monitoring | Patrika News

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी, कलेक्टर कर रहे मॉनीटरिंग

locationडिंडोरीPublished: Feb 22, 2020 10:04:23 pm

Submitted by:

Rajkumar yadav

सुदृढ़ की जा रही यातायात व्यवस्था, बनाए गए पार्किंग स्थल

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी, कलेक्टर कर रहे मॉनीटरिंग

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी, कलेक्टर कर रहे मॉनीटरिंग

डिंडोरी. प्रदेश के मुख्यमंत्री जिला मुख्यालय में सोमवार को आयोजित शबरी माता जयंती कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जिनके आगमन की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिये दो दिन पहले से ही आयोजन स्थल पर डोम तैयार कर टेबल कुर्सियां लगा दी गई है। इसके अलावा कलेक्ट्रेट तिराहे से उत्कृष्ट खेल मैदान तक सडक की साफ सफाई कर डिवाइडरों को रंग रोगन करते हुए कार्यक्रम स्थल के आसपास की दुकानों को हटा दिया गया है। जिससे कि संभावित भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना होने पाये। मुख्यमंत्री की अगवानी से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक कि सारी मानिटरिंग कलेक्टर स्वयं कर रहे है । व्यवस्था में कोई कमी न रह जाए इसके लिये प्रत्येक जिला अधिकारी को जिम्मेदारियां सौंप दी गई है।
पुलिस भी पूरी तरह मुस्तैद
मुख्यमंत्री के आगमन की व्यापक तैयारियों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आवागमन प्रभावित न हो और सडक सुरक्षा में कोई चूक न रह जाए इसके लिये मुख्यमार्ग के इर्द गिर्द ट्रैफिक कोन लगा वन वे चालू कर दिया गया है। सभी पहुंच मार्गों पर विशेष चेकिंग अभियान के माध्यम से हर आने जाने वालों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। वाहन स्वामियों के वाहन से संबंधित दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।
यहां बनाई गई पार्किंग व्यवस्था
कार्यक्रम स्थल में होने वाली संभावित भारी भीड़ को संज्ञान में लेते हुये पांच अलग अलग स्थानों पर पार्किंग व्यवस्था बनाई गई है। जिसमे वीआईपी पार्किंग के लिये फारेस्ट कॉलोनी के आसपास के स्थल को चुना गया है। इसके अलावा कॉलेज तिराहा, आकाश ट्रेवल्स के कार्यालय के पीछे, जेल बिल्डिंग के पास स्थित पेट्रोल पंप के पीछे और मुड़की रोड पर देवरा तिराहा के पास के स्थान को बड़े वाहनों के लिये चुना गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो