scriptमतदाता जागरूकता के लिए गांव-गांव जा रहा प्रचार रथ | Promoting chariot going to village-village for voter awareness | Patrika News

मतदाता जागरूकता के लिए गांव-गांव जा रहा प्रचार रथ

locationडिंडोरीPublished: Sep 23, 2018 04:24:43 pm

Submitted by:

shivmangal singh

वाहन में प्रचार प्रसार कर रहे

Promoting chariot going to village-village for voter awareness

Promoting chariot going to village-village for voter awareness

अमरपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नोडल अधिकारी स्वीप प्लान के निर्देशानुसार जिले के समस्त विकासखंडों में स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान के तहत समस्त हाट बाजार ग्राम पंचायतों ग्रामीण अंचलों में मतदाताओं को एवीएम मशीन एवं वीवीपैट के बारे में विस्तार से मतदाताओं को वोट डालकर के बताया जा रहा है। इसी कड़ी में अमरपुर विकासखंड अंतर्गत कल हाट बाजार सक्का धनवासी में मतदाताओं को वोट डालकर जिस भी प्रत्याशी को आपने मतदान किया है। उसी प्रत्याशी के नाम की पर्ची वीवीपैट में जाकर गिरेगी परची, आपको 7 सेकंड तक दिखेगी कि मैंने जिस प्रत्याशी को वोट डाला है उसी के नाम की पर्ची उस डिब्बे में गई है। सभी मतदाताओं ने निर्वाचन आयोग की यह प्रक्रिया से संतुष्ट हुए तथा जिन लोगों ने इस प्रक्रिया के बारे में पूछा उन्हें सभी को संतुष्ट किया गया तथा यह भी बताया गया की आगामी माह में होने वाले विधानसभा चुनाव में इन्हीं मशीनों का प्रयोग किया जावेगा। यह बात की समझाइश भी दी गई कि आप अपने गांव मोहल्ले अपने रिश्तेदारों को सभी को बताएं की मतदान का प्रतिशत अधिक से अधिक हो इसमें हम सब का कर्तव्य बनता है। हमें यह निर्वाचन प्रक्रिया पांच साल बाद प्राप्त होती है। हमें अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। इस अभियान में सुरेंद्र पटेल बीआरसीसी नोडल अधिकारी स्वीप प्लान अमरपुर सहयोगी साथी एस के दुबे, शेख अमजद जन शिक्षक साथी एमआरसी सभी इस कार्य में प्रतिदिन मतदाता जागरूकता अभियान के वाहन में प्रचार प्रसार कर रहे हैं।
जिले के मतदाता मतदान के प्रति हो रहे हैं जागरूक
डिंडोरी। जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा जनपद पंचायत समनापुर में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत शिक्षा विभाग के अधिकारी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और व्हीव्हीपीएटी और नारे के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को प्रेरित कर रहें हैं। जिससे अधिक से अधिक मतदाता अपने-अपने मतों का उपयोग कर सके। शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और व्हीव्हीपीएटी के माध्यम से होने वाले मतदान की गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है और मतदाताओं की समस्याओं का भी निराकरण किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो