पेंशन व मजदूरी भुगतान के लिए लगाई गुहार

जनसुनवाई में 72 आवेदन पत्रों का हुआ निराकरण

डिंडोरी. कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया। जनसुनवाई में आवेदकों ने विभिन्न प्रकरणों के 72 आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम एल वर्मा, एसडीएम डिंडोरी कुमार सत्यम, एसडीएम शहपुरा ऋषभ जैन, संयुक्त कलेक्टर रमेश सिंह, जिला योजना अधिकारी ओ पी सिरसे, एसडीओ फारेस्ट महेन्द्र सिंह उईके, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास डॉ. अमर सिंह उईके, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर के मेहराए जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान राघवेन्द्र मिश्रा, सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग दिव्या राय सहित विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर कार्तिकेयन ने जनसुनवाई में प्राप्त आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण किया।
जिन आवेदन पत्रों का तत्काल निराकरण नहीं हो पाया उसके लिए आवेदकों को समय सीमा दे दी गई है। सभी अधिकारियों को जनसुनवाई के प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करना होगा। जनसुनवाई में आवेदकों ने पेंशन, बिजली, पेयजल, भूमि संबंधी विवाद, वेतन, निर्माण कार्य, मजदूरी भुगतान संबंधी समस्याओं के आवेदन पत्र प्रस्तुत किये।
अधीक्षक की कलेक्टर से शिकायत
सीनियर बालक छात्रावास खुडिया के छात्रों का कहना है कि यहां जो भी अधीक्षक आता है वह नुकसान करके जाता है। बच्चों ने लिखित शिकायत में यह भी दर्शाया है कि अधीक्षक छात्रावास पर नहीं रहते। वर्तमान में पदस्थ अधीक्षक सप्ताह में कभी-कभी आते हैं रात्रि में कभी नहीं आते। बच्चों का यह भी कहना है कि हमारे छात्रावास में लापरवाह अधीक्षकों को भेजा जाता है। इसके पूर्व में अधीक्षक द्वारा खेल सामग्री की राशि आहरण कर सामग्री भी नहीं लाया गया था। लिखित शिकायत पत्र पर बच्चों ने पूर्व अधीक्षक कमल सिंह गौतम पर यह आरोप लगाते हुए बताया कि 18 कट्टी गेहूं जो हॉस्टल के लिए आया था उसे भी बेच दिया गया। छात्रों ने कलेक्टर से मांग की है कि वर्तमान अधीक्षक को हटाकर दूसरे अधीक्षक की नियुक्त की जाए ताकि छात्रावास में रहने वाले बच्चे बिना परेशानी पढ़ाई कर सकें।

Rajkumar yadav Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned