scriptबूंद-बूंद पानी को तरस रहे नर्मदा तट के रहवासी | Residents of Narmada coast craving water drop by drop | Patrika News

बूंद-बूंद पानी को तरस रहे नर्मदा तट के रहवासी

locationडिंडोरीPublished: Jul 29, 2021 11:52:05 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

पाइप लाइन टूटी, तीन दिन से नहीं पहुंच रहा पानी

Residents of Narmada coast craving water drop by drop

Residents of Narmada coast craving water drop by drop

डिंडोरी. नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 1 व 2 सहित और भी अन्य वार्डों में पानी की सप्लाई बंद हो जाने से वार्ड वासी हताश हो गए हैं। बताया जा रहा है कि विगत 3 दिवस से इन वार्डो में पानी की भारी किल्लत देखने को मिल रही है। वही यह भी बताया जा रहा है कि वार्ड क्रमांक 2 जलाराम पैट्रोल पंप से लगभग 200 मीटर की दूरी में पाइपलाइन टूट जाने से इन स्थानों पर पानी की सप्लाई बंद हो गई है। जिससे लोगों को निस्तार सहित पीने के पानी की समस्या बनी हुई है और नगर परिषद द्वारा विगत 3 दिनों के बीच सिर्फ इन वार्डो में एक ही दिन पानी का टैंकर भिजवाया गया था और उसके बाद आज तक वार्ड में दोबारा पानी का टैंकर नहीं पहुंचाया गया। जिसके चलते वार्ड वासियो को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। वही इस ओर स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भी वार्डो की समस्या पर कोई लगाव नहीं नजर आ रहा है। वहीं वार्ड के पार्षद भी लगता है इन समस्याओं से अनजान बने हुए हैं। इस घटनाक्रम की जानकारी जब नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम से ली गई तो उन्होंने पाइप लाइन के टूट जाने की बात कही और फिलहाल में भोपाल में किसी कार्य जाने की बात कही।उन्होंने बताया की पाइप लाइन सुधार कार्य के लिए नागपुर से इसके टेक्नीशियन को बुलाया गया है जो कि अभी गए हैं और काम 1 से 2 दिन में दुरुस्त किया जाएगा। वहीं प्लम्बर प्रमोद सोनी ने बताया कि विगत 2 दिनों से वार्डो में नहीं आ रहा है। पानी के संबंध में बताया कि शुक्ला वकील के घर के पास पाइप लाइन का जाइंट खुल जाने के कारण वार्ड में पानी सप्लाई बंद हो गई है। जिसे जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाएगा वहीं हमारे द्वारा वार्ड में पानी के टैंकर भेजे जा रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने वार्ड के लाइनमैन को जिम्मेदारी दी है। जिन्हें पानी की व्यवस्था के लिए लगाया गया है।
वहीं प्लम्बर प्रमोद सोनी ने बताया शुक्रवार तक लाईन दुरुस्त कर दी जाएगी। वार्ड वासियों को पानी उपलब्ध कराया जाएगा क्योंकि मैकेनिक आए हुए हैं और सामान बाहर से आया है। इसे सुधारने में समय लगेगा। 4 दिन से पानी लगातार गिरने के कारण काम प्रभावित हो रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो