राजस्व विभाग एवं मेंहदवानी पुलिस भीड़ रोकने हुई सक्रिय

अस्पताल का निरीक्षण

मेंहदवानी. कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को रोकने शासन प्रशासन द्वारा पहले सभी से निवेदन किया गया कि लोग अपने घरों से न निकलें तथा सावधानियां बरतें और एक साथ लोगों को इक_ा न होने दें। 22 मार्च को लोग जनता कफ्र्यू में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए और सभी ने एकजुटता दिखाते हुए कोरोना वायरस से जंग लडऩे अपना समर्थन दिया। कुछ लोग इसे नजर अंदाज कर स्वयं को और अपने परिवार सहित दूसरे लोगों की जिंदगी को खतरे में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। जिससे शासन प्रशासन अब सख्त हो गया है और अनावश्यक भीड़ लगाने तथा बिना किसी जरूरी काम के सार्वजनिक स्थानों में घूमते दिखाई दे रहे थे। उनके खिलाफ सख्त रूख अपनाया जा रहा है और अब मेंहदवानी पुलिस सख्ती दिखाना शुरु कर दी है। मंगलवार को अनावश्यक भीड़ लगाने वालों को मेंहदवानी पुलिस खदेडऩा शुरू कर दिया है।
विकास खंड मुख्यालय मेंहदवानी में अनुविभागीय अधिकारी शहपुरा महेश मंडलोई ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर बाहर से काम कर लौटे मजदूरों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कुछएक लापरवाह लोगों को छोंड़कर संपूर्ण मेंहदवानी क्षेत्र कोरोना वायरस को हराने जंग लड़ रहा है और जो लोग लापरवाही बरत रहे हैं उनसे अब पुलिस विभाग अपने स्तर से निपट रही है। मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी अमित जैन ने बताया कि हमारे स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाहर से आए अलग अलग गांवों के लगभग 55 लोगों की जांच की गई जिनमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले।
नदी घाटो में स्नान पर 31 तक पाबंदी
डिंडोरी. कोरोना वायरस व उससे जनित बीमारी के संभावित खतरे की रोकथाम करने के उद्देश्य से आगामी दिनों में जिले में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के धार्मिक एवं सांस्कृतिक पर्वों के दौरान नदी घाटों पर स्नान पर 31 मार्च तक पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। इसका आशय है कि भूतड़ी अमावस्या पर्व तथा रामनवमी पर्व पर सभी घाटों पर स्नान इत्यादि पर पूर्णता प्रतिबंध रहेगा उक्त आदेश का पालन न करने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उक्त आदेश को तत्काल प्रभाव में जिला कलेक्टर डिंडोरी ने पूरे जिले में लागू किया है।

Patrika
Rajkumar yadav Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned