एक साल में उखड़ गई 31 लाख की सड़क

एक साल में उखड़ गई 31 लाख की सड़क

ayazuddin siddiqui | Updated: 22 Jul 2019, 09:00:00 AM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

मामला बजाग जनपद की ग्राम पंचायत पिपरिया के पोषक ग्राम सिन्दूरखार का

डिंडोरी. एक तरफ केंद्र व राज्य सरकारें मिलकर बैगा बाहुल्य ग्रामो की स्थिति सुधारने प्रयासरत हैं तो दूसरी ओर उन्ही के हुक्मरान शासन की इन महत्वाकांक्षी योजनाओं में भ्रष्टाचार कर सरकारों की मंशा पर पानी फेर रहे है। ऐसा ही एक ताजा मामला बजाग जनपद की ग्राम पंचायत पिपरिया के पोषक ग्राम सिन्दूरखार का है। जहां ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा विभाग डिंडोरी द्वारा विगत वर्ष ही 31 लाख रुपये की लागत से सी सी सड़़क बनाकर तैयार की गई थी। जो आज की स्थिति में जगह जगह से बताशों सी टूट कर किये गये भ्रष्टाचार की दांस्तान स्वयं ही बयां कर रही है।
वर्षों के इंतजार के बाद बनी थी सड़क
ज्ञात हो कि जंगलों के बीच बसे बैगा बाहुल्य सिन्दूरखार में निवासरत बैगा परिवार सड़क बनाये जाने से पहले पगडंडी के सहारे बाहर आना जाना करते थे। जिसके चलते उन्हें खासी परेशानियों का सामना करना पड़़़़ता था। ऐसे में वर्षों की प्रतीक्षा उपरान्त उन्हें इस सड़क की सौगात प्राप्त हुई तो वह खुशी से फूले नही समाये थे। ऐसे में विभाग द्वारा किये गये घटिया निर्माण ने इनकी उम्मीदों पर। पानी फेर दिया। मौके की स्थिति देख यह अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। उक्त निर्माण कार्य में बरती गई लापरवाही का खामियाजा अब फिर से ग्रामीणों को ही भुगतना पड़ेगा।
अधिकारियों ने किया था निरीक्षण
मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत हाल ही में जिले के उच्चाधिकारियों का एक दल सिन्दूरखार भी पहुँचा था। और जब उक्त निर्माण पर उनकी निगाह प?ी थी तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुये मौके पर ही खुदाई कर कार्य की गुणवत्ता का अंदाजा लगाया था।सूत्रों की माने तो इस दौरान अधिकारियों ने उक्त मार्ग पर खामियां नजर आने के बाद संबंधित विभाग को तलब कर जांच कराये जाने की बात पर बल दिया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned