scriptRoad not built, students reach school soaked in mud | नहीं बनी सड़क, कीचड़ में लथपथ होकर स्कूल पहुंचते हैं विद्यार्थी | Patrika News

नहीं बनी सड़क, कीचड़ में लथपथ होकर स्कूल पहुंचते हैं विद्यार्थी

विकासखंड मुख्यालय में संचालित मॉडल स्कूल पहुंच मार्ग का मामला

डिंडोरी

Published: August 04, 2021 11:29:58 pm

मेंहदवानी. विकास खंड मुख्यालय मेंहदवानी में मॉडल उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय स्कूल खुले कई वर्ष बीत चुके हैं। मॉडल स्कूल भवन का निर्माण भी हो चुका है परन्तु यहाँ तक पहुंच मार्ग नहीं बनवाया गया है जिससे प्रतिवर्ष यहां पढऩे वाले छात्र छात्राओं को कीचड़ में लथपथ होकर माडल स्कूल पहुंचना पड़ता है। इस संबंध में शासन प्रशासन को प्रतिवर्ष बार बार अवगत कराया जाता रहा है परन्तु इस गम्भीर समस्या का आज तक समाधान होता नजर आ रहा है।
करोडों का भवन बना, मार्ग नहीं बना
मेंहदवानी में पहुंच विहीन स्थान पर मॉडल उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय, शासकीय कन्या मॉडल छात्रावास, किसान कल्याण एवं कृषि प्रशिक्षण केन्द्र, मप्र ग्रामीण अजीविका मिशन कार्यालय भवनों का निर्माण हो चुका है जबकि शासकीय महाविद्यालय भवन का निर्माण कार्य लगभग पूर्णता की ओर है। इतना सब होने के बाद भी शासन प्रशासन सड़क मार्ग निर्माण के लिए गम्भीर नजर नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते कन्या हायर सेकेण्ड्री स्कूल मेंहदवानी, मॉडल उमाविद्या मेंहदवानी तथा कन्या मॉडल छात्रावास के छात्राओं सहित हजारों छात्र छात्राएं अधिकारी कर्मचारियों को कीचड़ से होकर पहुंचना मजबूरी बन गई है।
बरसात के गुजरते ही भूल जाते हैं
आलम ये है कि प्रतिवर्ष बरसात का मौसम आता है तो समस्या बहुत ज्यादा हो जाती है जिसके चलते लगभग 1 किलोमीटर तक पैदल कीचड़ में चलना पड़ता है। जिससे कपड़े कीचड़ में गंदे हो जाते हैं। बरसात में समस्या के चलते सभी सड़क की मांग करते नजर आते हैं और शासन प्रशासन द्वारा आश्वासन का झुनझुना पकड़ा दिया जाता है परन्तु बरसात के मौसम के समाप्त होते ही प्रशासन और प्रबंधन समस्या को भूल जाते हैं।
इनका कहना है
मॉडल स्कूल खुले पांच वर्ष गुजर चुके हैं। इसके साथ ही यहां कन्या माडल छात्रावास, महाविद्यालय भवन, मर्चुरी, कृषि प्रशिक्षण केन्द्र तथा अजीविका मिशन कार्यालय बना हुआ है। परन्तु आज तक पहुंच मार्ग नहीं बना है। जिससे बरसात के दिनों में भारी असुविधा हो रही है।
परसराम साहू, अभिभावक मेंहदवानी
----------------
मॉडल स्कूल में लगभग 300 छात्र छात्राएं तथा कन्या हायर सेकण्ड्री स्कूल में लगभग 350 छात्राएं अध्ययनरत हैं। जिन्हें आने जाने में भारी असुविधा हो रही है। सभी छात्र छात्राएं स्कूल पहुंचते तक कीचड़ से लथपथ हो जाते हैं।
एल एस उद्दे, प्राचार्य शासकीय मॉडल स्कूल मेंहदवानी

Road not built, students reach school soaked in mud
Road not built, students reach school soaked in mud

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

महाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन असंवैधानिक बताते हुए रद्द कियाCorona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.51 लाख केस, 627 की मौत, नए मामलों में 12% की कमीUP Assembly Elections 2022 : अमित शाह की अखिलेश यादव को खुली चुनौती, बोले- अगर हमारे मुकाबले 10 फीसदी भी काम किया तो जवाब देंटाटा की Air India आज से भरेगी उड़ान, इस तरह करेंगे यात्रियों का स्वागतRRB-NTPC: छात्र संगठनों का आज बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने भी किया समर्थन, पड़ोसी राज्यों में अलर्टजमाव बिंदू के पास पहुंचा पारा, जमी ओस की बूंदेBudget 2022: इस बार टूटी परंपरा 'हलवा समारोह' की जगह मिठाई बांटीज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब-केपी यादव को लेकर कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.