scriptशबरी जयंती कार्यक्रम, मुख्यमंत्री होंगे शामिल, किए गए पुख्ता इंतजामात | Shabri Jayanti program, Chief Minister will be included, concrete arra | Patrika News

शबरी जयंती कार्यक्रम, मुख्यमंत्री होंगे शामिल, किए गए पुख्ता इंतजामात

locationडिंडोरीPublished: Feb 23, 2020 09:54:30 pm

Submitted by:

Rajkumar yadav

जिले वासियों को बड़ी सौगात की उम्मीद

Shabri Jayanti program, Chief Minister will be included, concrete arrangements made

Shabri Jayanti program, Chief Minister will be included, concrete arrangements made

डिंडोरी. प्रदेश के मुख्यमंत्री जिला मुख्यालय में सोमवार को आयोजित शबरी माता जयंती कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जिनके आगमन की तैयारियां कर ली गई है। प्रदेश सरकार बनने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री का नगर आगमन हो रहा है। जिसे लेकर लोगों को बड़ी सौगात मिलने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन व पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। कलेक्ट्रेट तिराहे से उत्कृष्ट खेल मैदान तक सडक की साफ सफाई कर डिवाइडरों को रंग रोगन करते हुए कार्यक्रम स्थल के आसपास की दुकानों को हटा दिया गया है। सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। यातायात के सुचारू रूप से संचालन के लिए बकायदे पार्किंग स्थल निर्धारित किए गए है। व्यवस्था में कोई कमी न रह जाए इसके लिये प्रत्येक जिला अधिकारी को जिम्मेदारियां सौंपी गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए शहडोल रेंज के एडीजी जी जनार्दन डिंडोरी पहुँचे हुए हैं। वहीं पुलिस बल भी बडी तादात में डिंडोरी मुख्यालय बुलवाया गया है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ का पहली मरतबा डिंडोरी आ रहे है। प्रदेश सरकार के जनजातीय कार्य मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने बताया कि मण्डला और डिंडोरी सीएम के काफी करीबी और पसंदीदा जिले में से है। जिनका नाम सीएम कई बार लेते है। प्रदेश सरकार की सभी जनकल्याण कारी योजनाओं की जानकारी के लिए स्टाल कार्यक्रम स्थल से नजदीक लगाया जाएगा ताकि कार्यक्रम में आने वाली जनता को उसका लाभ मिल सके।
कैबिनेट मंत्री से शिकायत
शबरी माता जयंती पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के आगमन से दो दिन पूर्व जिले के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया पर पत्रकारों के बीच खासे विवादित नजर आए। इस दौरान जिले के अधिकांश पत्रकार जनसंपर्क अधिकारी की कार्यप्रणाली से खफा हो मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से वाकआउट करने का मन बना चुके थे। मामला जैसे ही प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम के संज्ञान में आया उन्होंने जनसंपर्क अधिकारी को निर्देशित किया कि पत्रकारों की समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निदान करें। दरअसल मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर एक सप्ताह पूर्व ही कार्यक्रम स्थल की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर कार्यालय में बैठक आयोजित की गई थी। इस दौरान जनसंपर्क अधिकारी का पत्रकारों के प्रति नजरिया ठीक ना होने से एक अन्य जिलाधिकारी ने मौके पर ही नसीहत दे कार्यक्रम स्थल पर पत्रकारों की व्यवस्था बनाए जाने निर्देशित किया था। इसके बाद जनसंपर्क अधिकारी ने सोशल मीडिया पर पत्रकारों को लेकर टिप्पणी की। जिसके बाद मामला तूल पकड़ लिया। मामले में शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी ने भी जनसंपर्क अधिकारी से फोन पर सम्पर्क कर सकारात्मक रुख अपनाते हुये कार्य करने की नसीहत दी।
सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुई बैठक
मुख्यमंत्री के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कंट्रोल में बैठक आयोजित की गई। जिसमे जिले के समस्त थाना चौकियों से पुलिस कर्मी पहुंचे। इस दौरान शहडोल रेंज के एडीजी जी जनार्दन, कलेक्टर बी कार्तिकेयन, पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो