scriptकम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा निकाली गई मौन वाहन रैली | Silent Vehicle Rally Expected by Computer Operator | Patrika News

कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा निकाली गई मौन वाहन रैली

locationडिंडोरीPublished: Sep 14, 2018 05:24:50 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

मध्यप्रदेश कंप्यूटर ऑपरेटर महसंघ ने की बैठक

Silent Vehicle Rally Expected by Computer Operator

कम्प्यूटर ऑपरेटर द्वारा निकाली गई मौन वाहन रैली

डिंडोरी. मध्यप्रदेश कंप्यूटर ऑपरेटर महसंघ जिला डिंडोरी के द्वारा गुरूवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला स्तर के साथ ही विकास खंड स्तर एवं अन्य विभागों के ऑपरेटर शामिल थे इनकी संख्या 100 से अधिक थी संघ के पदाधिकारियों के समक्ष अपनी विभाग की समस्या बताई गई। ऑपरेटरों के अवकाश में रहने पर उनके कुछ एक विभाग प्रमुखों द्वारा नौकरी से निकाल दिए जाने की धमकी भी दी जा रही है एवं दो दिवसीय अवकाश के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। प्रदेश सरकार के समक्ष अपनी समस्या रखते हुए मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन की जन आशीर्वाद यात्रा विकासखंड समनापुर में आयोजन दौरान ऑपरेटर्स द्वारा ज्ञापन सौंपकर उन्हें अपनी व्यथा बताई गई थी। गौरतलब है कि उक्त आपरेटर विगत 10-15 वर्षों से एक ही विभाग में सेवाएं दे रहे हैं जिन्हें कुछ वर्षों पूर्व आउटसोर्स से जोड़ दिया गया है। ऑपरेटर द्वारा मांग की गई कि उन्हें उनके विभाग प्रमुखों अनुसंशा से और वर्षों से सेवा को दृष्टिगत रखते हुए उक्त आपरेटर को जिन्हें आज से चार-पांच साल पूर्व आउट सोर्स में जोड़ दिया गया है उनकी संपूर्ण कार्यावधि पूर्व से लेकर अभी तक को ध्यान में रखते हुए उन्हें सरकारी नौकरी प्रदान की जाए। साथ ही उक्त ऑपरेटर्स को उसी प्रकार वेतन भत्ते मानदेय दिए जाएं जैसे एक शासकीय कर्मचारी को प्रदाय किए जाते हैं कंप्यूटर ऑपरेटर विभाग मैं अहम भूमिका रखता है किंतु वही अब शोषण का शिकार हो रहा है कुछ दिनों पूर्व संघ के गठन होने के उपरांत ऑपरेटरों को अब उनके बल का एहसास हुआ है वह मांग कर रहे हैं सरकार से उनके द्वारा कहा गया है कि हमें अति शीघ्र शासकीय कर दिया जाए।
कुछ ऑपरेटरों को तो यह भी कहना है कि 15 सालों से उन्होंने सरकार से कुछ नहीं मांगा अब वह केवल मांग कर रहे हैं कि उन्हें सरकारी कर दिया जाए शासन को इस बात पर गौर करना चाहिए कि शासन की अत्यंत योजनाएं जिनका का संपादन कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा सुचारू ढंग से किया जाता है आज की स्थिति में समस्त योजनाएं ऑनलाइन है यह योजनाएं ऑनलाइन होने पर ऑपरेटर कितना महत्व रखता है यह प्रश्न किसी से अछूता नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो