लॉकडाउन के मद्देनजर सख्ती, चौराहों पर पुलिस बल तैनात

व्यापारियों व आमजनों ने किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

By: Rajkumar yadav

Published: 27 Mar 2020, 05:11 PM IST

डिंडोरी. जिला प्रशासन द्वारा हर रोज जिले वासियों को कोरोना संक्रमण के बढते खतरे को देख बतौर समझाइश और अपीलों के माध्यम से घर पर ही रहने की हिदायत लगातार दी जा रही है। इसके बावजूद भी कुछ लोगों द्वारा प्रशासन के नियमो का पालन नहीं किया जा रहा था। बिना किसी काम के वो बाजार में घूम कर खुद के साथ परिवार और समाज के दुश्मन बन रहे थे। जिन्हें गुरुवार को पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती से नियमो का पालन कराया गया। इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती दिखाई गई।
इस दौरान लोगों को रोककर घर वापस किया गया, कुछ लोगो के हाथ मे मैं समाज का दुश्मन हूँ घर पर नहीं रह सकता जैसी तख्तियों को रखाकर फोटो खींच सोशल मीडिया में डाला गया। इसका नतीजा ये रहा कि सारे शहर की गलियों व सडकों पर फर्राटा मारने वाले घर में दुबक गए। जिले के अन्य विकासखंडों में भी लॉकडाउन का असर रहा और पुलिस ने सख्ती से नियमो का पालन कराया। इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा कई दुपहिया व चार पहिया वाहन जब्त कर थाने में खडे किए गए।
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
लॉकडाउन के दौरान अति आवश्यक वस्तुओ की खरीदी के लिए हर रोज दोपहर 12 से 3 बजे तक लोगो को किराना, फल, सब्जी, राशन व दवाइयों को खरीदने की छूट दी जा रही है लेकिन ज्यादातर दिनों में इस छूट का गलत तरीके से फायदा उठाकर दुकानदार सहित आम जन भी बेवजह भीड़ इक_ा कर लेते थे। जिससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा बढ रहा था। बुधवार को ही प्रशासन द्वारा निर्णय ले लिया गया था कि मुख्यालय के सभी वार्डों में सब्जी दुकानें लगाई जाएंगी और किराना व राशन दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए एक एक मीटर की दूरी पर सर्किल बना दिया गया था। जो भी ग्राहक खरीदी करने जा रहे थे तो एक 1 मीटर पर बने सरकिलो में खड़े होकर अपनी खरीददारी कर रहे थे। जिससे कोरोना वायरस के खतरे से बचा जा सके।

Patrika
Rajkumar yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned