scriptदूसरी जगह भेजे जाएं स्कूल से संदिग्ध, अभिभावकों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगाए गंभीर आरोप | Suspect people get out of school | Patrika News

दूसरी जगह भेजे जाएं स्कूल से संदिग्ध, अभिभावकों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगाए गंभीर आरोप

locationडिंडोरीPublished: Jul 25, 2019 05:36:21 pm

Submitted by:

amaresh singh

कलेक्टर से की गई शिकायत

Suspect people get out of school

दूसरी जगह भेजे जाएं स्कूल से संदिग्ध, अभिभावकों ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगाए गंभीर आरोप

डिंडोरी। जवाहर नवोदय विद्यालय धमनगांव में छात्रा की मौत मामले को लेकर अभिभावक डरे सहमे हुये हैं और कहीं न कहीं अधिकांश अभिभावको के जेहन में यह बात घर कर गई है कि जवाहर नवोदय विद्यालय में उनके बच्चे सुरक्षित नहीं हैं। जिसे लेकर अभिभावक कलेक्टर से मिलने संयुक्त कार्यालय भवन पहुंचे। कलेक्टर फील्ड पर थे जिसके चलते अभिभावकों ने अपना शिकायती पत्र आवक-जावक शाखा में दिया है।


नहीं लगा अंकुश
अभिभावकों द्वारा दिए गए पत्र में इस बात का उल्लेख है कि विद्यालय में लगभग एक वर्ष से लगातार घटनाएं घटित हो रही है। जिस पर अंकुश लगाने विद्यालय प्रबंधन अब तक नाकाम रहा है। इस दौरान अभिभावकों ने भी अपनी तरफ से नवोदय विद्यालय समिति और प्रबंधन से सुधार की बता कही। प्रबंधन और समिति द्वारा कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया। पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि इस घटना से भी प्रबंधन ने सबक नहीं लिया है।


पुरानी घटना का जिक्र
शिकायत पत्र में नवोदय विद्यालय में 9 मार्च व 19 मार्च 2019 की घटनाओं का भी जिक्र किया गया है। जिसमें प्राचार्य कक्ष में तोडफोड़ कर सी सी कैमरा व डी व्ही आर को क्षति पहुंचाकर घटना के साक्ष्यों को दबाने का प्रयास बताया है। इसके अलावा विद्यालय के छ: कर्मचारियों के नाम का भी उल्लेख है। जिनकी भूमिका पर संदेह जताते हुये इन्हें अन्यत्र स्थानांतरित किये जाने का निवेदन किया गया है। उक्त पत्र में सुरक्षा पर भी सवाल उठाए गये हैं। अभिभावक अवध राज शर्मा ने कहा कि विद्यालय में लगातार घटनायें घटित हो रही है, पूर्व में भी घटनाएं घटित हुई हैं जो कि विद्यालय प्रबंधन में आपसी खींचतान का नतीजा है। इस संबंध में हमारे द्वारा कलेक्टर से लेकर शिक्षा मंत्रालय तक शिकायत की गई, किंतु कोई कार्यवाही नही हुई ,और पूरे मामले में लीपापोती हो गई है। अभिभावक सरोज गुप्ता ने कहा कि नवोदय विद्यालय में बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुधार की महती आवश्यक्ता है। इसे लेकर हमने पहले भी पत्राचार कर समस्याओं से अवगत कराया था। फिलहाल बच्चों की सुरक्षा और उनके बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुये हम यही कहेंगे कि उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुये व्यवस्था में सुधार हेतु उचित कार्यवाही की जाये।।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो