आधार कार्ड बनवाने भटकते रहे शिक्षक व छात्र

आधार कार्ड बनवाने भटकते रहे शिक्षक व छात्र

Shiv Mangal Singh | Publish: Sep, 07 2018 04:45:52 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र छात्रायें

डिंडोरी। सक्का स्थित हाई स्कूल व हायर सेकेण्डरी के एसटी एससी के ७८ विद्यार्थी और ४ शिक्षक आधार पंजीयन कराने कलेक्ट्रेट में गरूवार को भटकते रहे। प्राचार्य ने आदेश जारी किया था कि कलेक्ट्रेट कार्यालय में आधार पंजीयन का कैम्प लगा है। जिसमें विद्यार्थियों का आधार पंजीयन के साथ त्रुटी सुधार किया जायेगा और इस कार्य के लिये विद्यार्थियों को ले जाने शाला के चार शिक्षकों को भी तैनात किया गया था। सभी विद्यार्थी ऑटो व अन्य साधनों से कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे साथ ही सहयोग के लिये आए शिक्षक इस दफ्तर से उस दफ्तर का चक्कर लगाते रहे लेकिन कही भी आयोजित कैम्प नजर नही आया। अपने साथ सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग द्वारा जारी आदेश भी शिक्षकों के पास मौजूद था। जिस पर प्रोफाईल पंजीकरण संबंधी उल्लेख था कि प्रोफाईल पंजीकरण में प्रगति लाई जाए और विद्यार्थियों की नाम बार सूची कार्यालय में जमा करे ताकि शीघ्र निराकरण कराया जाए। उसी पत्र पर संकुल प्राचार्य शास. उच्च. माध्य. विद्यालय सक्का द्वारा चार शिक्षक जिनमें सी.एल. मरावी पी.के. झारिया, एस.एस. मरावी एवं सी.एस. धुर्वे को आदेश जारी किया गया कि प्रोफाईल पंजीयन कराने हेतु केम्प में ले जाने की कार्रवाई की जाए। जिसके बाद शिक्षक ७८ विद्यार्थियों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए। लेकिन यहां न ही कोई कैम्प था और न ही आधार कार्ड संबंधी कोई कार्य किया जा रहा था। दिन भर विद्यार्थी हलाकान होते रहे, जबकि पंजीकरण के संबंध में सभी स्कूलों को जारी पत्र में उल्लेख किया गया है कि व्यवस्था के अनुरूप प्रोफाईल तैयार करवाई जाए और विभाग में सूची जमा करे। लेकिन जिम्मेदार ने विद्यार्थी और शिक्षकों को भ्रमित करते हुये अपना फरमान जारी कर दिया।

उत्कृष्ट विद्यालय में मनाया गया शिक्षक दिवस
अमरपुर। रानी अवंती बाई विद्यालय के छात्रों द्वारा शिक्षक दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। सर्व प्रथम विद्या की देवी सरस्वती की पूजन उपरांत छात्रा पूजा नंदा द्वारा सरस्वती वंदना एवं गीत का गायन किया गया। साथ ही अन्य छात्रों द्वारा देश के द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ. राधा कृष्णन की जीवनी पर प्रकाश डाला गया। विद्यालय की अध्यापक रेखा पाण्डेय द्वारा अपने गुरुजनों का सम्मान करते हुए बताए गए पथ पर चलने की समझाईश दी। उपस्थित छात्रों एवं शिक्षकों को संचालक जिला केन्द्रीय बैंक महेन्द्र ठाकुर ने समझाइश दी। इस अवसर पर टी के पिछौरे, गिरजा शंकर गौतम, रैना परिहार, देवेन्द्र चौहान, ज्योति राठौर, प्रभात दीक्षित, परवीन बानो, कृष्ण कुमार, उमेश कुरसिंघे, बाल कृष्ण साहू सहित शिक्षक गण उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned