तकनीकी अमले ने की अनदेखी

बनते ही उखडऩे लगी नगर की सड़क

डिंडोरी. नगर परिषद द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य को लेकर लंबे समय से उंगलियां उठ रही हैं। यहां मुख्यमंत्री अधोसंरचना सहित अन्य मदों के कामों में गुणवत्ता को ताक पर रखा जा रहा है लगातार विभिन्न माध्यमों से ध्यान आकृष्ट कराने के बावजूद नगर परिषद के तकनीकी अधिकारी व जनप्रतिनिधि अपनी ओर से आंखें मूंदे हुए हैं। जिसका खामियाजा नगरवासियों को भुगतना पड रहा है। नगर के उद्योग केन्द्र के पास सिद्ध नगर में काफी मांग के बाद रहवासियों को सीसी सड़क की सौगात मिली थी। जिसे ठेकेदार व्ही के सिंह द्वारा निर्माण कराया गया था। हालांकि निर्माण के समय भी उसकी गुणवत्ता को लेकर सवालिया निशान लगे थे लेकिन नगर परिषद के तकनीकी अधिकारियों ने शिकायतों की अनदेखी की जिसका परिणाम यह हुआ कि कुछ माह के अंदर ही सडक के परखच्चे उडने लगे और वार्डवासियों को फिर बड़ी समस्या से दो चार होना पड रहा है। यहां लगभग 3 लाख रूपए की लागत से बनी सड़क की ऊपरी परत उखडने लगी है। सडक मे ंप्रयुक्त गिट्टी उखड़कर ऊपर आने लगी है। ठेकेदार द्वारा अधोसंरचना के अंतर्गत अधिकांश कार्य इसी तरह गुणवत्ता को ताक पर रख किए जा रहे हैं। जिसे लेकर नगरवासियों में आक्रोश पनप रहा है। पूर्व में लोक निर्माण प्रभारी आशीष वैश्य ने भी निर्माण की गुणवत्ता को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।
ठेकेदार और नगर परिषद की मिलीभगत के चलते यहां निर्माण कार्य को पलीता लगाया जा रहा है। जबकि नगर में होने वाले निर्माण कार्यों को लेकर प्रदेश के केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने भी नाराजगी जाहिर की थी और ठेकेदार को हिदायत दी थी कि वह गुणवत्तापूर्वक कार्य कराए। नगर परिषद के अमले को निर्देश दिए थे कि गुणवत्ता सही न होने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जाये बावजूद इसके नगर परिषद ने मंत्री के निर्देशों को हवा में उडा दिया। जिला मुख्यालय में अधिकांश कार्यों की गुणवत्ता निम्न स्तर की है। जिसे लेकर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की गई है। जिम्मेदार अधिकारी भी अपना रटा रटाया जवाब दे अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो जाते हैं।
इनका कहना है
सडक यदि खराब है और सडक उखड रही है तो कल ही जाकर जांच की जायेगी। उखड़ी हुई सड़क को ठेकेदार के माध्यम से दुरूस्त कराया जाएगा। फिलहाल ठेकेदार का भुगतान भी नहीं हुआ है जिसे रोका जायेगा।
संजय कैथवास, उपयंत्री नगर परिषद डिंडोरी।

ayazuddin siddiqui
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned