scriptबैगांचल पहुंचे तहसीलदार, खड़े होकर कराया राशन वितरण | Tehsildar reached Baganchal, got ration distribution standing | Patrika News

बैगांचल पहुंचे तहसीलदार, खड़े होकर कराया राशन वितरण

locationडिंडोरीPublished: Jun 26, 2020 06:27:26 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

तहसीलदार की योजनाओं के क्रियान्वयन की देखी स्थितिग्रामीणों से राशन वितरण के साथ शासन की योजनाओं के संबंध में की पूछताछ

Tehsildar reached Baganchal, got ration distribution standing

Tehsildar reached Baganchal, got ration distribution standing

करंजिया. बजाग विखं के अंतर्गत गुरुवार को बजाग तहसीलदार बैगांचल क्षेत्र पहुंचे। जहां समाज के लोगों से शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान से प्रतिमाह मिलने वाली राशन खाद्यान्न वितरण की जानकारी ली तथा शासन की योजना उन तक पहुंच रहीं हैं या नहीं इसके बारे में पूछताछ की। भ्रमण कार्यक्रम में सर्वप्रथम तहसीलदार वन ग्राम बौना पहुंचे और समाज के लोगों से पूछताछ कर मौके पर खड़े रहकर राशन वितरण कराया। इस दौरान समाज के लोगों ने बताया कि राशन दुकान से खाद्यान्न दिया जाता हैं तहसीलदार ने जानकारी में बताया कि पोषण योजना के तहत वितरण किए जाने वाली राशि, पेंशन की राशि, खाद्यान्न की उपलब्धता, कस्बाई क्षेत्रों से सतत संपर्क की स्थिति का जायजा लेने के लिए ग्राम बौना में भ्रमण किया गया। उचित मूल्य की दुकान से लोगों को खाद्यान्न वितरण कराया गया। स्थानीय महिलाओं से चर्चा कर कोविड -19 के सर्दी खांसी बुखार स्थिति की जानकारी ली गई। ग्रामीणों ने बताया कि फिलहाल किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हैं। इस दौरान तहसीलदार ने पलायन कर प्रवासी मजदूरों के सुदूर अंचल में निवास रहने की स्थिति में इनकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त की तथा विभिन्न राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मेडिकल जांच स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कराई जा रही हैं।
महिला बाल विकास विभाग के द्वारा डोर टू डोर सर्वे के तहत भ्रमण कर गर्भवती धात्री महिलाओं एवं किशोरी बालिकाओं का सर्वे कर्मचारियों के द्वारा किया गया। उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी पर्यवेक्षक एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा एएनएम के माध्यम से ली गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो