scriptगांव-गांव घूम रहा मैदानी अमला, लोगों को दे रहे समझाइश | The field staff moving from village to village, giving advice to the p | Patrika News

गांव-गांव घूम रहा मैदानी अमला, लोगों को दे रहे समझाइश

locationडिंडोरीPublished: Jun 05, 2021 10:54:21 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

टीकाकरण अभियान को सफल बनाने किए जा रहे हर संभव प्रयास

The field staff moving from village to village, giving advice to the people

The field staff moving from village to village, giving advice to the people

डिंडोरी/गोरखपुर. टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी। इसके लिए सरकारी मैदानी अमला भी जी जान से जुटा हुआ हैं। इस अभियान में ऐसे स्थानीय लोगों को भी शामिल किया गया हैं जो अलग अलग क्षेत्रों में आमजन के बीच प्रभावशाली व्यक्तित्व रखतें हैं। ऐसा ही मंजर करंजिया विखं के अंतर्गत ग्रापं झनकी में शुक्रवार को देखने मिला। जहां पंचायत कर्मी राजस्व विभाग और आंगनवाड़ी के कार्यकर्ता सहायिका गांव के प्रतिष्ठित नागरिकों ने संयुक्त रूप से मिलकर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने अभियान चलाया। अभियान के तहत प्रत्येक घर में जा जाकर यह बताया गया कि कोरोना वायरस से लडऩे एवं बचाव का फिलहाल एक ही विकल्प हैं टीका लगवाना वो इसलिए कि अभी तक कोरोना नामक बीमारी के उपचार के लिए कोई दूसरी दवा नहीं बनी हैं। बेझिझक सरकारी अस्पताल जाकर टीका लगवाएं।
रोजगार सहायक अनिल यादव ने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं हैं। कोरोना कफ्र्यू संक्रमण रोकने की रणनीति की प्रक्रिया का हिस्सा था अब चूंकि संक्रमण का फैलाव कम हो गया हैं जनजीवन भी धीरे धीरे सामान्य हो जाएगा। हमें स्वयं को तो सुरक्षित करना ही हैं साथ में घर परिवार और गांव को भी सुरक्षित रखना हैं तभी हम तीसरे लहर के खतरे से डटकर मुकाबला कर सकतें हैं। ऐसा तभी संभव हैं जब शत प्रतिशत टीकाकरण हो इसलिए किसी के बहकावें में नहीं आना हैं और न ही अफवाहों पर ध्यान केंद्रित करना हैं। टीका लगने के बाद मानव शरीर के अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढऩे के साथ साथ हमारा शरीर बड़ी बीमारियों से लडऩे में सक्षम हो जाता हैं। पंचायत क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सरपंच दयावती मरावी, पंचायत सचिव दिलीप मरावी, पटवारी अजय कुमार पटेल, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शकुन मार्को, जानकी परस्ते, दयावती भागवती परस्ते, कलावती, रामकुंवर, समदिया परस्ते, रमोतिन बाई, समरतिन बाई एवं गांव के मुकद्दम बजारु सिंह, नारायण परस्ते आदि लोग मौजूद रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो