scriptनशे में स्कूल पहुंचा था शिक्षक, एमडीएम की जांच करने पहुंची टीम को देखकर भाग गया | The teacher, who arrived in a drunken state, left the school on seeing the investigation team coming and ran awayThe teacher had arrived at school in a drunken state, and ran away on seeing the team that had come to inspect the MDMThe teacher, who arrived in a drunken state, left the school on seeing the investigation team coming and ran away | Patrika News
डिंडोरी

नशे में स्कूल पहुंचा था शिक्षक, एमडीएम की जांच करने पहुंची टीम को देखकर भाग गया

शिक्षक की बुरी लत से परेशान होकर स्कूल आना बंद कर रहे विद्यार्थीडिंडौरी. शिक्षक ही नशे में धुत होकर आए तो उस विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों का भविष्य कितना सुनहरा होगा इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। यह किसी एक विद्यालय की स्थिति नहीं है, जिले में कई ऐसे मामले सामने आ चुके […]

डिंडोरीJul 11, 2024 / 12:27 pm

Prateek Kohre

शिक्षक की बुरी लत से परेशान होकर स्कूल आना बंद कर रहे विद्यार्थी
डिंडौरी. शिक्षक ही नशे में धुत होकर आए तो उस विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों का भविष्य कितना सुनहरा होगा इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। यह किसी एक विद्यालय की स्थिति नहीं है, जिले में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें शिक्षक नशे की हालत में विद्यालय पहुंच रहे हैं। इसे लेकर कुछ शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई भी की गई है। ऐसा ही मामला माध्यमिक शाला पलकी का प्रकाश में आया है। मंगलवार को यहां मध्यान्ह भोजन की जांच करने अधिकारियों की टीम पहुंची हुई थी। टीम को देखते हुए शिक्षक वहां से भाग खड़ा हुआ। शिक्षक के भागते हुए का ग्रामीणों ने वीडियो भी बनाया। जांच दल ने शिक्षक के खिलाफ पंचनामा बनाया है, जिसे उच्च अधिकारियों के समक्ष कार्रवाई के लिए प्रस्तुत किया जाएगा।
एमडीएम की जांच करने पहुंची थी टीम
जनपद पंचायत डिंडौरी अंतर्गत माध्यमिक शाला पलकी में पदस्थ शिक्षक प्रतिदिन नशे में विद्यालय पहुंचते हैं। मंगलवार को जिला मुख्यालय से मध्यान्ह भोजन की जांच करने अधिकारियों की टीम माध्यमिक शाला पलकी पहुंची थी। अधिकारियों को देख शिक्षक स्कूल से भागते नजर आए। इस दौरान ग्रामीणों ने शिक्षक का वीडियो भी बनाया है। भाग रहे शिक्षक से स्कूल में न होने की वजह पूंछी गई तो वह शौच के लिए जाने का बहाना करते नजर आ रहे हैं।
सिर्फ 40 बच्चे ही आते हैं स्कूल
माध्यमिक शाला पलकी में 86 बच्चे दर्ज हैं, लेकिन शिक्षक की इन हरकतों से तंग आकर 40 से 45 बच्चे ही स्कूल आते हैं। हाल ही में मेंहदवानी बीईओ कार्यालय का एक पत्र सामने आया था। पत्र के मुताबित सिर्फ मेंहदवानी विकासखंड के 15 शिक्षकों को कार्रवाई के लिए चिन्हित किया गया है। यह शिक्षक भी नशे की बुरी लत की चपेट में है। नशे के शौकीन यह शिक्षक पढाई के नाम पर नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।
देरी से आते हैं विद्यालय, पहले चले जाते हैं
पलकी गांव के ही हाईस्कूल में पदस्थ शिक्षक राजकुमार ने बताया कि माध्यमिक शाला में पदस्थ शिक्षक प्रतिदिन नशे की हालत में आते हैं। वहीं स्कूल में पढऩे वाले बच्चों ने बताया कि शिक्षक देरी से स्कूल आते हैं और छुट्टी होने के पहले ही स्कूल से चले जाते हैं। मौके पर पहुंची जांच टीम ने शिक्षक के खिलाफ पंचनामा बनाया है, जिसे शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा।

Hindi News/ Dindori / नशे में स्कूल पहुंचा था शिक्षक, एमडीएम की जांच करने पहुंची टीम को देखकर भाग गया

ट्रेंडिंग वीडियो