script

तत्कालीन खनिज निरीक्षक ने लगाया था जुर्माना, कार्रवाई अटकी

locationडिंडोरीPublished: Feb 29, 2020 04:08:31 pm

Submitted by:

Rajkumar yadav

बसपा अध्यक्ष ने की जांच की मांग

patrika_news.jpg

Crores work in Eklavya School and Gurukulam

डिंडोरी. जिले में अवैध खनन से जुड़े मामलों में अधिकारियों की हीला . हवाली और संलिप्ता के चलते राज्य सरकार को करोङो के राजस्व की क्षति हो रही है। बावजूद इसके जिम्मेदार बेखबर हैं। ऐसे ही एक मामले की शिकायत बसपा अध्यक्ष असगर सिद्दीकी द्वारा गुरुवार के दिन कलेक्टर डिंडोरी की आवक-जावक शाखा मे लिखित तौर पर की गई है। जिसमे बसपा अध्यक्ष ने इस बात का जिक्र किया है कि 8 अप्रैल 2019 को तत्कालीन खनिज निरीक्षक द्वारा विकासखंड शहपुरा अंतर्गत ग्राम पंचायत दर्री मोहगांव के बल्हि में राजलक्ष्मी कंस्ट्रक्शन के प्लांट पर पहुंच अवैध खनन की कार्यवाही करते हुये 2.38 करोड़ का जुर्माना लगाया था। कार्यवाही की फाइल तैयार कर तत्कालीन कलेक्टर को सौंप दी थी। पत्र के माध्यम से बसपा अध्यक्ष ने मामले को संज्ञान में लेते हुये उचित कार्यवाही की मांग की है।
कंपनी के कर्मचारी को सौंपी थी सामग्री
जिला प्रशासन की हीलाहवाली और लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जुर्माने की खबर के बाद कंपनी ने क्रेसर को बंद कर दिया था और मशीन उठा ले गई थी। इसके बाद हजारों घन मीटर माल जिसे स्वयं खनिज निरीक्षक ने मामूली पंचनामे की कार्यवाही करते हुये कंपनी के एक कर्मी के हवाले कर दिया था। वह भी धीरे-धीरे निर्माण कार्य मे उपयोग किया जाता रहा। सारी जानकारी तत्कालीन कलेक्टर के संज्ञान में लगातार लाई जाती रही लेकिन कार्यवाही नहीं की गई।
जानकारों की माने तो उक्त मामले की जानकारी जिला अधिकारियों से लेकर जन प्रतिनिधियों के संज्ञान में भी है, लेकिन सभी मे उक्त मामले पर चुप्पी साध रखी है। बसपा अध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद मामला एक बार पुन: जिला प्रशासन के संज्ञान में आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो