scriptडिंडोरी में बिगड़ रहे हालात, फिर 7 नये कोरोना पॉजिटिव मिले | Things are worsening in Dindori, then 7 new Corona positives found | Patrika News

डिंडोरी में बिगड़ रहे हालात, फिर 7 नये कोरोना पॉजिटिव मिले

locationडिंडोरीPublished: May 25, 2020 10:34:58 pm

Submitted by:

Rajkumar yadav

सतर्कता एवं सुरक्षा के साथ संक्रमित व्यक्ति को भेजा गया कोविड केयर सेंटर

Things are worsening in Dindori, then 7 new Corona positives found

Things are worsening in Dindori, then 7 new Corona positives found

डिंडौरी। जिले में एक बार फिर कोरोना ने कहर बरपाया है। रविवार की देर रात जिले के शहपुरा विकासखंड में बने क्वारंटीन सेंटर से ६ पॉजिटिव केस मिलने की पुष्टि की गई है। इसके अलावा एक कोरोना पॉजिटिव केस गाड़ासरई क्वारंटीन सेंटर से मिला है। इस प्रकार एक ही दिन में सर्वाधिक सात नए पॉजिटिव केस आने से जिले के स्वास्थ्य अमले में हड़कंप मच गया है। अब तक जिले में संक्रमित पाए गए कुल 16 केसों में से सबसे पहले जिले के करंजिया ब्लाक में पाया गया कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर जा चुका है। अब कुल 15 कोरोना के एक्टिव केस है।बताया गया है कि शहपुरा में जो 6 नये केस मिले हैं वह सभी एक ही परिवार के है। इससे पहले भी इसी परिवार के 3 केस पॉजिटिव पाये गए थे।
संपर्क में आए हुए व्यक्तियों को किया गया क्वारंटीन
बजाग विकासखंड के अंतर्गत कस्बा गाड़ासरई के क्वारंटीन सेंटर में क्वारंटीन एक व्यक्ति की जांच के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की रिपोर्ट मिली हैं। इसके बाद उक्त प्रभावित व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग की गई तो पता चला हैं कि यह व्यक्ति 17 तारीख को मुंबई से बस द्वारा प्रदेश की सीमा में प्रवेश करते हुए बड़वानी सेंधवा पहुंचा था। जो 20 तारीख को डिंडोरी आकर जांच उपरांत बजाग भेजा गया था । उस समय इसकी जब जांच की गई थी तब इसके अंदर किसी भी प्रकार का लक्षण मौजूद नहीं था। लेकिन रेड जोन से आने के कारण तत्काल प्रशासन द्वारा क्वारेंटीन सेंटर गाड़ासरई रखा गया। 23 तारीख को संक्रमित एवं रेड जोन से आए हुए व्यक्तियों की जांच एवं सैंपलिंग डिंडोरी में कराई गई थी। जिसमें उक्त व्यक्ति का रिपोर्ट बीती रात पॉजिटिव पाया गया। बजाग प्रभारी तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा ने बताया कि प्रशासन द्वारा संपर्क में आए हुए व्यक्तियों की पूरी सावधानी बरतते हुए सतर्कता से जांच की एवं जो आसपास के गांव में होम क्वारंटीन स्थिति में थे उन्हें गाड़ासरई के क्वारंटीन सेंटर में क्वारंटीन कराया गया हैं। साथ ही सोमवार को गाड़ासरई के क्वारंटीन सेंटर से पाजीटिव व्यक्ति को सुबह 9 बजे पूरे सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ एंबुलेंस में कोविड केयर सेंटर डिंडोरी के लिए रवाना कर दिया गया हैं । उल्लेखनीय हैं कि अनुविभागीय अधिकारी केव सत्यम के निर्देशन में बजाग प्रभारी तहसीलदार चंद्रशेखर मिश्रा के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्र में बारीक नजर रखी जा रही हैं। देखने में आया हैं कि पिछले दिनों करंजिया में मिले संक्रमित के बाद तहसीलदार ने पूरी व्यवस्था का संचालन जिम्मेदारी से करते हुए अपना कत्र्तव्य बाखूबी निभाया था। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बाजाग द्वारा खाद्यान्न एवं पानी की उपलब्धता का जायजा लिया गया एवं डॉक्टर चंद्रशेखर टेकाम एवं डॉक्टर भूपेंद्र मथनिया सभी का सर्वे किया गया। जानकारी में बताया गया हैं कि कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी बी कार्तिकेय द्वारा शासकीय महाविद्यालय गाड़ासरई से 5 किमी की दूरी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया हैं। इस दौरान गाड़ासरई क्षेत्र को दो दिवस के लिए संपूर्ण लाकडाउन किया गया हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो