जागरूक करेगी ट्रैफिक पुलिस, थाना व चौकी में होंगे कार्यक्रम

सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा थीम पर रोड सेफ्टी मंथ की शुरुआत

By: ayazuddin siddiqui

Published: 19 Jan 2021, 06:47 PM IST

डिंडोरी. इस बार सडक सुरक्षा अभियान सात दिन नहीं बल्कि पूरे एक महीने तक चलाया जाएगा। यातायात थाना में पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह, एएसपी विवेक कुमार लाल, एसडीओपी रवि प्रकाश, जिला परिवहन अधिकारी रमा दुबे सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में 32 वें राष्ट्रीय सडक सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गय। यातायात प्रभारी सब. इंस्पेक्टर राहुल तिवारी ने बताया कि सड़क सुरक्षा माह की थीम सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा रखी गई है। यह अभियान 17 फरवरी तक चलेगा। इसमें जिले के प्रत्येक थाना, चौकी क्षेत्रों में रोड सेफ्टी से जुडी एक्टिविटीज का आयोजन किया जाएगा। अभियान में स्कूल, कॉलेज स्टूडेंट्स सहित टैक्सी, ऑटो, ट्रक, बस आदि चालक संचालकों की भी सहभागिता होगी। पुलिस शहर वासियों के साथ मिलकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने संबंधी जानकारी प्रसारित करेगी। महिला सुरक्षा जागरुकता अभियान सम्मान के तहत स्कूल स्टूडेंट्स और महिलाओं की रैली भी निकाली गई। पुलिस ने बताया कि हेलमेट पहनना क्यों जरूरी है। सब.इंस्पेक्टर राहुल ने कहा कि सड़क हादसों से सुरक्षा के लिए बाइक चलाते समय हेलमेट पहनना अनिवार्य है।
भ्रमण करेगी रैली
सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत के साथ एसपी संजय कुमार सिंह ने जागरुकता रैली को ग्रीन सिग्नल दिखाकर विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण के लिए रवाना किया।
अभियान के तहत जिले में यातयाात नियमों के प्रति जागरुकता के लिए पोस्टर और बैनर लगाए जाएंगे। ट्रैफिक इंचार्ज राहुल तिवारी और सूबेदार कुंवर सिंह की टीम नगर में एक महीने तक जागरुकता कार्यक्रम संचालित करेंगे। शहर के विभिन्न इलाकों में पुलिस कैंप लगाकर आम लोगों व वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करेगी। पुलिस के अनुसार एक्सीडेंट रोकने में पब्लिक अवेयरनेस का रोल महत्वपूर्ण है। ग्रामीण क्षेत्रों में सडक दुर्घटनाओं का मुख्य कारण ट्रैफिक रूल्स की जानकारी न होना भी है।

Show More
ayazuddin siddiqui
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned