scriptइस जिले के गांव में अधूरे तालाब के लिए चंदा करके ग्रामीणों ने कराया काम शुरु | Villagers started work by donating for the unfinished pond in the vill | Patrika News

इस जिले के गांव में अधूरे तालाब के लिए चंदा करके ग्रामीणों ने कराया काम शुरु

locationडिंडोरीPublished: Jun 18, 2022 02:22:39 pm

Submitted by:

shubham singh

ग्राम पंचायत ने नहीं दिया साथ, शहपुरा के मोहारी खुर्द गांव का मामला

Villagers started work by donating for the unfinished pond in the village of this district

Villagers started work by donating for the unfinished pond in the village of this district

डिंडोरी. शहपुरा क्षेत्र के मोहारी खुर्द गांव में ग्राम पंचायत ने तालाब का काम अधूरा छोड़ दिया तो ग्रामीणों ने चंदा कर उसके गहरीकरण का कार्य स्वयं करवाया। लोगों की माने तो गांव के सभी लोगो ने पंचायत में जाकर आवेदन दिया था कि तालाब का गहरीकरण कराया जाए, जिससे निस्तार के लिए और मवेशियों के लिए पानी मिल सके। ग्राम पंचायत के सचिव और रोजगार सहायक ने आकर काम चालू करने कहकर तालाब में भरा हुआ पानी मोटर लगवाकर बाहर फेंक दिया और दूसरे दिन काम बंद कर दिया। कई बार ग्रामीणों ने पंचायत के पास जाकर निवेदन किया, लेकिन काम शुरू नहीं कराया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने 24 मई को एसडीएम शहपुरा को ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद भी जब सुनवाई नहीं हुई तो सबने चंदा करके जेसीबी मशीन लगवाकर तालाब का गहरीकरण का काम करवाया है। जिसके बाद अब तालाब पूरी तरह से व्यवस्थित हो गया है। गांव के लोगों ने चंदा करके तालाब का निर्माण तो कराया लिया लेकिन ग्राम पंचायत के रवैये से लोग नाराज हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार अधूरे तालाब के निर्माण को लेकर ग्राम पंचायत से कहा गया पर किसी ने उनकी नहीं सुनी।
इनका कहना है
पंचायत ने तालाब गहरीकरण का प्रस्ताव इंजीनियर को दिया था। वह निरीक्षण करने भी आए थे लेकिन काम की स्वीकृति नहीं मिली। इसकी जानकारी मैंने एसडीओ और जनपद सीईओ को भी दी थी लेकिन किसी ने नहीं सुना। इसलिए दोबारा काम शुरू नहीं करा पाए। काम करा भी देते तो भुगतान कहां से होता।
सुरेंद्र मार्को, सचिव बिझोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो