scriptजिंदगी दांव पर लगाकर जर्जर पुल से आवागमन करते हैं ग्रामीण | Villagers travel through dilapidated bridges by putting lives at stake | Patrika News

जिंदगी दांव पर लगाकर जर्जर पुल से आवागमन करते हैं ग्रामीण

locationडिंडोरीPublished: Jun 14, 2021 07:12:13 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

तीन वर्ष पहले स्वीकृत हुई थी पुलिया, निकल गए पैसे, निर्माण अधूराग्राम पंचायत दुल्लोपुर चौरा के करौंदा पानी का मामला

Villagers travel through dilapidated bridges by putting lives at stake

Villagers travel through dilapidated bridges by putting lives at stake

शहपुरा. जनपद पंचायत शहपुरा अंतर्गत ग्राम पंचायत दुल्लोपुर चौरा के करौंदा पानी में तीन वर्ष पूर्व पुलिया निर्माण की स्वीकृति मिली थी। जिसका निर्माण कार्य भी प्रारंभ कराया गया लेकिन यह पूरा नहीं हुआ। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिया निर्माण की राशि तो निकाल ली गई लेकिन इसे पूरा नहीं किया गया। पुलिस के अधूरे निर्माण की वजह से बड़े हादसे की आशंका बनी रहती है। बताया जा रहा है कि पुलिया पूरी तरह से जर्जर हो गई है। जिससे प्रतिदिन सैकड़ो ग्रामीण आवागमन करते हैं। ऐसे में वह कभी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं। पुल पर से जान को खतरे में डालकर लोग आवागमन कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिया निर्माण के लिए 2018 में स्वीकृति मिली थी। जिसका पूरा पैसा आहरण कर लिया गया है लेकिन निर्माण कार्य अभी भी अधूरा ही है। जिससे आवागमन में काफी दिक्कत होती है। इस संबंध में जब भी जिम्मेदारों से ग्रामीण बात करते हैं तो उन्हें शासकीय योजना के लाभ से वंचित करने का भय दिखाकर चुप करा दिया जाता है। पुल के नीचे के हिस्से से सीमेंट व कंक्रीट का प्लास्टर बाहर निकल आया है। पुलिया अभी तक अधूरी पड़ी हुई है। वाहन चालक जान को खतरे में डालकर इस पुलिया से गुजरने मजबूर हैं। इसकी अनुमानित लागत 10 लाख रुपए बताई जा रही है जो निकाल ली गई है। लेकिन अभी कार्य नहीं हुआ है। जनपद से लेकर जिले तक ग्रामीणों में कई बार शिकायत की इसके बाद भी जिम्मेदार के हौसले बुलंद है। अभी तक नाही सुधार कार्य करवाया जा रहा है और ना ही पुलिया को बनाया जा रहा।
इनका कहना है
ग्राम पंचायत दुल्लापुर में पुलिया निर्माण को लेकर अनियमितताएं की गई है तो उसकी जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
अरुण कुमार विश्वकर्मा, सीईओ जिला पंचायत डिंडोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो