धूमधाम से मनाई गई विश्वकर्मा जयंती

धूमधाम से मनाई गई विश्वकर्मा जयंती
Vishwakarma Jayanti celebrated with great pomp

Rajkumar Yadav | Updated: 18 Sep 2019, 09:19:36 AM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

विश्वकर्मा समाज ने किया हवन एपूजनएभंडारा

डिंडोरी . विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर नगर के शंकर घाट पर विश्वकर्मा समाज के द्वारा देव सृजन करता भगवान विश्वकर्मा की जयंती धूमधाम से मनाई गई इस अवसर पर बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे। भगवान विश्वकर्मा जयंती के आयोजन को लेकर विगत दिनों से ही तैयारियां प्रारंभ कर दी गई थी। मंगलवार को समाज के लोगों ने नगर के शंकर घाट में भगवान विश्वकर्मा का श्रद्धा भाव से पूजन किया और हवन पूजन के बाद आरती की गई तथा आशीर्वाद लिया।
विशाल रैली एवं भंडारा आयोजित
भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर आयोजन स्थल से विशाल रैली का आयोजन समाज के अनुयायियों के द्वारा किया गया शंकर घाट से रैली निकल कर नगर में भ्रमण करते हुए पुन: आयोजन स्थल तक पहुंची । विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जहां भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर पुरुषोत्तम विश्वकर्मा ;पार्षदद्धएरामरूप विश्वकर्माए जीतेन्द्र विश्वकर्माएमुकेश विश्वकर्माएनरेंद्र विश्वकर्माएपिन्टू विश्वकर्माएउमेश विश्वकर्माएओमप्रकाश विश्वकर्माएविवेक विश्वकर्माएविकास विश्वकर्माएविजय विश्वकर्माएविनोद विश्वकर्माएराजेश विश्वकर्माएकमलेश विश्वकर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे।
मेंहदवानी में भगवान विश्वकर्मा जयंती मनाई गई
कार्यक्रम में विधायक भूपेन्द्र मरावी हुए शामिल
मेंहदवानी . भगवान विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर मेंहदवानी के बाजार चौक स्थित रंगमंच में कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।मजदूर संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक भूपेन्द्र मरावी ने भगवान विश्वकर्मा के तैलचित्र पर तिलक वंदन कर किया। विधायक ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भगवान विश्वकर्मा यानि श्रष्ठि के निर्माता हैं और वर्तमान में जो भी निर्माण हो रहा है उसके निर्माता आप मजदूर और राजमिस्त्री हैं आप सभी को नमन एमैं आप सभी का सम्मान करता हूँ ।आपसे यही अपेक्षा है कि अगर आपको कोई प्रताड़ित करता है या हक मारता है तो आपकी मदद करने के लिए मैं सदैव तैयार हूँ। ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मुस्ताक खांन ने कहा कि निर्माण कार्य के असल शिल्पकार मजदूर तथा राजमिस्त्री हैं भले ही ठेकेदार का नाम आगे आता है। कार्यक्रम उपस्थित लोगों को ताज टेडर्स मेंहदवानी द्वारा डबल बुल सीमेंट कंपनी की ओर से एक.एक दीवार घड़ी भेंट किया गया तथा डबल बुल व अल्ट्राट्रेक सीमेंट के गुणवत्ता के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में विधायक भूपेन्द्र मरावीए ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मुस्ताक खानए मजदूर संघ के अध्यक्ष नारायण मसरामए जनपद सदस्य भोला दास लारियाए ठेकेदार ईश्वरी साहूए दुर्गा साहूए नारायण साहूए दीपक मानिकपुरीए गेंदलाल साहूए ग्राम सिंह भवेदीए रसूल खानए रामप्रसाद झारियाए दुर्गेश साहूए लालमैन मिस्त्रीए रंगी मिस्त्रीए पुरुषोत्तम मिस्त्रीए परशु मिस्त्री सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned