scriptप्रदेश के इस जिले के मतदाताओं में मतदान का ऐसा उत्साह की नदी पार कर पहुंच गए मतदान केन्द्र | Voters of this district of the state have reached the polling station | Patrika News

प्रदेश के इस जिले के मतदाताओं में मतदान का ऐसा उत्साह की नदी पार कर पहुंच गए मतदान केन्द्र

locationडिंडोरीPublished: Jun 26, 2022 01:03:09 pm

Submitted by:

shubham singh

मेंहदवानी में 81.82 व शहपुरा में 77.8 प्रतिशत हुआ मतदान

dalit

Voters of this district of the state have reached the polling station by crossing the river of such enthusiasm of voting.

डिंडोरी. ग्राम पंचायत कोसमघाट के पोषक ग्राम मोहगांव के मतदाताओं ने नर्मदा नदी पार कर ग्राम सलैया स्थित मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान किया। ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन ने ग्राम मोहगांव के मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्र नहीं बनाया था। उन्हें मतदान केन्द्र सलैया में शामिल किया गया है। विधायक प्रतिनिधि ग्राम सिंह भवेदी ने बताया कि बरसात के दिनों में हो रहे पंचायत चुनाव के बावजूद मोहगांव के मतदाताओं के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई गई और मतदाताओं के आने जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई। गनीमत रही कि नर्मदा नदी में ज्यादा बाढ़ नहीं थी अन्यथा गम्भीर हादसा हो सकता था। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में जनपद पंचायत शहपुरा और मेंहदवानी के मतदान केन्द्रों में स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान हुआ। जनपद पंचायत शहपुरा में 168 एवं मेंहदवानी में 111 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। सभी मतदान केन्द्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ। कई मतदान केन्द्रों में दोपहर 3 बजे के बाद भी मतदान की प्रक्रिया जारी रही। इस अवसर पर कलेक्टर रत्नाकर झा ने मतदान केन्द्र राई, भोडासाज, खरगवारा, सुखलोडी, उमरिया, सुडगांव, कठौतिया, सरसी माल, फुलवाही, कुटरई, बडझर एवं बिछिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान अवश्य करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संजय सिंह मौजूद रहे। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन में जिला पंचायत सदस्य सहित जनपद पंचायत शहपुरा में 17 जनपद पंचायत सदस्य 69 सरपंच एवं 1007 वार्ड पंच तथा जनपद पंचायत मेंहदवानी में 12 जनपद पंचायत सदस्यए 46 सरपंच एवं 656 वार्ड पंचों के भाग्य का फैसला होगा। जनपद पंचायत शहपुरा एवं मेहंदवानी के संवेदनशील मतदान केन्द्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जनपद पंचायत शहपुरा और मेंहदवानी में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन को लेकर युवक-युवतियां, वृद्धजन, दिव्यांग, पुरूष एवं महिला मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया। मतदान केन्द्र मेंहदवानी के मतदाता संतोष प्रजापति ने कहा कि मेरे एक वोट का बहुत महत्व है। यह किसी के भाग्य का फैसला कर सकता है। पुष्पा साहू ने बताया कि उनका मत लोकतंत्र को मजबूत बनायेगा। मतदान करना लोकतंत्र के प्रति मेरा कर्तव्य है। त्रि.स्तरीय पंचायत निर्वाचन में सभी मतदाताओं की भागीदारी जरूरी है। अंतिम आंकड़ों के अनुसार मेंहदवानी में 81.82 फीसदी व शहपुरा में 77.8 प्रतिशत मतदातओं ने मतदान किया। जनपद पंचायत मेंहदवानी के ग्राम पंचायत जरहा नैझर के पोषक ग्राम खैरदा में बीएलओ एवं पंचायत सचिव के खिलाफ ग्रामीणों ने भेदभाव का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बताया कि लगभग 45 मतदाताओं का नाम सूची में नहीं है जिससे उन्हें मतदान से वंचित कर दिया गया।
मतदान केंद्रों में सुबह से लगी रही भीड़
मेंहदवानी. जनपद पंचायत मेंहदवानी के अन्तर्गत ग्राम खैरदा को छोड़कर सभी 46 ग्राम पंचायतों के 110 मतदान केन्द्रों में मतदाताओं ने शांतिपूर्वक मतदान किया। मतदान करने मतदान केन्द्रों में सुबह से भीड देखने मिली। लोगों में मतदान करने के लिए उत्साह रहा। मतदान केन्द्रों को गुब्बारे रंगोली से सजाया गया था। इस दौरान मतदान केन्द्रों की चुनाव अधिकारियों सहित पुलिस विभाग ने सतत् निगरानी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो