scriptनगर में जल संकट, समस्याओं से जूझ रहे वार्डवासी | Water crisis in the city, ward dwellers facing problems | Patrika News

नगर में जल संकट, समस्याओं से जूझ रहे वार्डवासी

locationडिंडोरीPublished: Feb 24, 2020 04:00:05 pm

Submitted by:

Rajkumar yadav

कई बार शिकायत के बाद भी समस्याओं का नहीं हुआ समाधान

Water crisis in the city, ward dwellers facing problems

Water crisis in the city, ward dwellers facing problems

डिंडोरी. नगर के वार्ड क्रमांक १५ बिरसा मुण्डा आवास पुरानी डिंडोरी में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। वार्डवासी जलसंकट से जूझ रहे हैं वहीं अन्य समस्याएं भी आए दिन मुह उठाए रहती हैं। इस संबंध में एस सी नागवंसी प्रदेश महासचिव महाकोशल प्रान्त अन्तरराष्ट्रीय भीम सेना ने बताया कि वार्ड में स्थित हैंडपंप 15 दिनो से विगड़ा हुआ है। जिससे लोगो को पानी की समस्याओ से जूझना पड़ रहा है। जबकि आवास मे लगभग 170 घर के लोग निवासरत है।
नगर पंचायत डिंडोरी द्वारा सार्वजनिक 3 नल कनेक्शन लगाया गया है किन्तु फोर्स कम होने के कारण पानी बहुत ही कम आता है। जिसकी शिकायत कई बार की गई लेकिन आज दिनांक तक पानी की किल्लत से निजात नहीं मिल। विरसा मुंडा आवास पर रह रहे लोग सडक नाली के लिये तरस रहे है। वार्ड बसियो का कहना है की नगर पंचायत एंव कलेक्टे्रट के चक्कर लगा लगा कर थक चुके है लेकिन मौके का जायजा लेने आज तक कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा। जबकि वार्ड 15 के रहवासियों द्वारा सम्पुर्ण मकान का टैक्स भी जमा किया जा रहा है। इसके बावजूद भी प्रधान मन्त्री आवास का लाभ नहीं मिल पा रहा है। सुविधाघर के लिये अधिकारियों का कहना है कि बनना बंद हो गया है। वार्ड वासियों का आरोप है कि वार्डपार्षद द्वारा आश्वासन तो दिए जाते हैं लेकिन पंाच वर्ष में एक भी पूरे नहीं होते हैं। बिरसा मुण्डा स्टेडियम के पीछे 20 से 25 फिट की लम्बाई पर मुरुम नही डाली गई।
पूर्व मे कई घटना घटित हो चुकी है, ठेकेदार को उक्त समस्याओ से अवगत कराया गया तो पता चला की यह कार्य पीडब्लूडी के द्वारा स्टेडियम निर्माण कराया जा रहा गडढों में मुरुम डालकर समतलीकरण कर नाली का भी निर्माण नहीं किया गया है। वार्ड की समस्या सालो से चली आ रही है जिसकी शिकायत पूर्व में भी वार्ड वासियो द्वारा जन प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया था।
पूर्व कलेक्टर छवि भारद्वाज को उक्त समस्याएं बताई गई थी। उनके द्वारा वार्ड भ्रमण कर जायजा लिया गया था लेकिन कोई काम नहीं हुआ। जब भी कोई अधिकारी या जन प्रतिनिधि आते हैं तो नगर पंचायत के द्वारा सड़क किनारे साफ सफाई कर दी जाती है। वार्ड में सड़क, आवास सुविधाघर, हैण्डपंप, सी सी रोड निर्माण कराए जाने की मांग वार्डवासियों ने की है।
वार्ड वासियों ने शबरी जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे रहे मुख्यमंत्री से मिलकर समस्याओं से अवगत कराने
की बात वार्डवासियों ने की है। वार्ड की महिलाओ द्वारा कलेक्टर से भी जन सुनवाई में समस्या सुनाई गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो