scriptस्थानांतरण को लेकर जब मंत्री के सामने रोने लगी शिक्षकाएं | When the teachers started crying in front of the minister | Patrika News
डिंडोरी

स्थानांतरण को लेकर जब मंत्री के सामने रोने लगी शिक्षकाएं

मंत्री ने कहा जिले में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाना है

डिंडोरीSep 19, 2019 / 10:28 pm

Rajkumar yadav

When the teachers started crying in front of the minister

When the teachers started crying in front of the minister

डिंडोरी. गुरुवार के दिन एक दिवसीय दौरे पर निज निवास डिंडोरी आए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम से मुलाकात करने तकरीबन 150 शिक्षकायें उनके बंगले पर जा पहुंची। इस दौरान उनके साथ आजाद अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष देवेंद्र दीक्षित भी मौजूद थे। शिक्षकाओं का कहना था कि जबलपुर संभाग ट्रॉयबल विभाग अध्यापक संवर्ग की सूची शीघ्र ही जारी की जाये, इस हेतु शिक्षकाओं ने मंत्री को पत्र भी दिया। इस बीच कुछ एक शिक्षकायें मंत्री के सामने फफक-फफक कर रोने लगीं। जिन्हें मंत्री ने जिले की बिगड़ी हुई बदहाल शिक्षा व्यवस्था का बखान कर ढांढस बंधाने का प्रयत्न किया। जानकारों की माने तो स्थानांतरण की प्रक्रिया प्रदेश में सभी जगह पूरी हो चुकी है। लेकिन जबलपुर संभाग की सूची आज तलक अटकी है। जबकि सूची अगस्त माह के अंतिम सप्ताह तक जारी हो जानी थी। अब तो सितंबर के माह भी पूर्ण होने को है। ऐसी स्थिति में शिक्षकायें पशोपेश में हैं और मजबूर हो उन्हें मंत्री के पास जाना पड़ा।
शिक्षा को बेहतर बनाना है
जब शिक्षकायें स्थानांतरण को लेकर मंत्री ओमकार मरकाम के पास पहुंची तो मंत्री मरकाम ने शिक्षिकाओं से कहा कि जिले की शिक्षा व्यवस्था को और भी बेहतर बनाना है। ऐसी स्थिति में यदि एक साथ इतनी तादाद में स्थानांतरण किये जाते हैं और आप लोग अन्यत्र जाते हैं तो छात्र-छात्राओं के पढ़ाई प्रभावित हो सकती है। जिससे उनका भविष्य दांव पर लग सकता है एवं शिक्षा व्यवस्था भी बिगड़ सकती है।
नहीं होगा खिलवाड़
इस दौरान मंत्री ओमकार मरकाम ने एक महत्वपूर्ण बात यह कही की वह छात्र जीवन से खिलवाड़ नहीं कर सकतेए और उनके रहते स्कूलों के ताले बंद नही हो सकते। लेकिन शिक्षिकाओं के हित में यह भी कहा कि यदि वास्तव में कोई परेशान है तो वह लिखित में दें। जिसकी विधिवत जांच कराई जायेगी और जानकारी सही पाई जाती है तो संबंधित की परेशानियों के मद्देनजर रख स्थानांतरण किया जा सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो