scriptWomen stopped the bulldozer, encroachment removed after the arrival of | महिलाओं ने रोका बुलडोजर, महिला पुलिस के आने बाद हटाया गया अतिक्रमण | Patrika News

महिलाओं ने रोका बुलडोजर, महिला पुलिस के आने बाद हटाया गया अतिक्रमण

मुख्य बस स्टैण्ड के आसपास की गई कार्रवाई

डिंडोरी

Published: April 03, 2022 02:00:03 pm

डिंडोरी. शनिवार को एक बार फिर नगर परिषद एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया। शहर के बीचों बीच स्थित मुख्य बस स्टैंड के छोटे बड़े अतिक्रमण के अलावा नर्मदा पुल की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग के दोनों तरफ से बड़ी संख्या में कच्चे पक्के अतिक्रमण को पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हटाया गया।
कार्रवाई के पूर्व दी थी चेतावनी
कार्रवाई को अंजाम देने के पूर्व अतिक्रमण कारियों को नगर परिषद द्वारा अपने अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए थे। आज जब नगर परिषद और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची तो कुछ लोगों ने खुद ही अपने टपरों को अलग कर लिया किंतु बस स्टैंड के पीछे स्थित शिव मंदिर के सामने रखे टपरों को हटाते समय टीम को विरोध का सामना भी करना पड़ा। विरोध करने के लिए महिलाओं के सामने आने पर महिला पुलिस बल का सहयोग लेकर उन्हें अतिक्रमण स्थल से अलग किया गया जिसके बाद अतिक्रमण की कार्रवाई को अंजाम दिया। इसके साथ ही कन्या शाला रोड में बनी एक पक्की दुकान को भी तोड़ कर अलग किया गया।
नहीं निकल पा रहा है कोई स्थाई हल
मुख्य बस स्टैंड में इसके पहले भी कई बार अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा चुकी है किंतु देखने में आया है कि हर बार कुछ दिनों के बाद पुन: वहां पर अतिक्रमण कारी अपनी दुकानों को जमा लेते हैं जिसके कारण मुख्य बस स्टैंड में आने वाले यात्रियों के साथ-साथ आवागमन में भी परेशानी होती है। बार-बार अतिक्रमण हटाए जाने के कारण गरीब तबके के लोगों का काफी बड़ा नुकसान होता है जो फुटपाथ पर अपनी दुकानें लगाकर रोजी-रोटी चलाते हैं। नगर परिषद और जिला प्रशासन को इनके स्थाई हल के लिए विचार करना होगा।
टपरों में बिक रही थी अवैध शराब
मुख्य बस स्टैंड के आसपास अतिक्रमण कर रखे गए टपरों में अवैध शराब बिक्री की शिकायत लगातार प्रशासन को मिल रही थी जिसकी शिकायत नगर परिषद अध्यक्ष एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा के महामंत्री पंकज तेकाम ने भी जिला प्रशासन से की थी और इनको तत्काल हटाने की कार्रवाई की मांग की थी। ज्ञात हो कि अवैध धंधों में लिप्त कुछ लोगों के कारण मुख्य बस स्टैंड में असामाजिक अराजक तत्वों का डेरा लगा रहता था जिसके कारण लोगों को परेशानी होती थी। अराजक तत्वों के द्वारा शासकीय एवं ऐतिहासिक धरोहरों को भी नुकसान पहुंचाए जाने की शिकायत लगातार मिल रही थी।
दुकानें आवंटित फिर भी मनमानी
मुख्य बस स्टैंड में मीट और मछली सामाजिक लोगों एवं धार्मिक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन्हें हटाने के लिए स्थाई व्यवस्था नगर परिषद और जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में की जा चुकी है जिन्हें बायपास रोड में दुकानें बनाकर आवंटन किया जा चुका है। बावजूद इसके मीट दुकानों के संचालकों द्वारा बार-बार मुख्य बस स्टैंड में आकर दुकाने लगा ली जाती है।

Women stopped the bulldozer, encroachment removed after the arrival of women police
Women stopped the bulldozer, encroachment removed after the arrival of women police

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.