script

जमीनी स्तर पर काम करें कांग्रेस कार्यकर्ता, योजनाओं का दिलाएं लाभ

locationडिंडोरीPublished: Jan 23, 2019 05:22:00 pm

Submitted by:

ayazuddin siddiqui

प्रभारी मंत्री के प्रथम नगर आगमन पर हुआ भव्य स्वागत

Work at grass root level, Congress workers, schemes get benefits

Work at grass root level, Congress workers, schemes get benefits

डिंडोरी। जिले के प्रभारी मंत्री तरूण भनोट के प्रथम नगर आगमन पर कांग्रेसियों ने उनका भव्य स्वागत किया। जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला की अगुवाई में कांग्रेसियों ने जगह जगह स्वागत करते हुये कमलनाथ का जयघोष किया। जोगी टिकरिया में एमपीटी से शुरू हुआ स्वागत का क्रम पूरे नगर में चला। सुबखार, रानी अवंती बाई चौक, भारत माता चौक, स्टेट बैंक तिराहे के पास कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उन्हें फूलमाला पहना स्वागत किया। खनूजा कॉलोनी स्थित गुरूद्वारे में जाकर प्रभारी मंत्री ने माथा टेका। स्थानीय विश्राम गृह में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में उन्होंने कहा कि कांग्रेेस कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काम करें और योजनाओं से आम जन को लाभांवित करवायें। आमजन की समस्याओं के निराकरण में कार्यकर्ताओं का अहम रोल है। मंत्री तरूण भनोट के साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सम्मति सैनी भी नगर में पहुंचे और यहां कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र बिहारी शुक्ला, विधायक भूपेन्द्र मरावी, पूर्व विधायक डॉ नन्हें सिंह, प्रदेश प्रतिनिधि रमेश राजपाल, रजनीश राय, भीम अवधिया, ब्रजेन्द्र दीक्षित, आलोक शर्मा, राजेश गुप्ता, दिनेश बर्मन, अकील अहमद, शमीम मंसूरी, रूपा उरैती, गणेश दास सोनवानी, अविनाश गौतम, मुस्ताक खान, भरत पाण्डेय, राकेश सिहारे, राजेन्द्र सोनकिया सहित जिले भर से आये कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल रहे। प्रभारी मंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं से आमजन के बीच पहुंच योजनाओं का लाभ पहुंचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अपने वचन पत्र में किये वायदे को पूरा करना शुरू कर दिया है और इसका लाभ आमजन को मिलना चाहिये। साथ ही उन्होंने भाजपा को आडे हाथों लेते हुये कहा कि हमें किसी को जवाब देने की जरूरत नहीं है और हम जनता को जवाब देंगे। जिले में प्रभारी मंत्री के रूप में वह सभी को साथ लेकर काम करने की मंशा जाहिर की। जिले में रूकी परियोजनाओं को शुरू करायेंगे। पहली प्रशासनिक बैठक है जिसमें निर्देश दिये जायेंगे कि गडबड अधिकारी जो सरकार को चूना लगा रहे हैं या तो वह अपनी आदत बदलें या डिंडोरी से बाहर जायें। हमारी प्राथमिकता में जलसंकट को दूर करने की है पहले से ऐसी कार्ययोजना बनायें ताकि गर्मी में किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने योजनाओं में जो खर्च हो रहा है उसकी समीक्षा करने की बात कहते हुये कहा कि कार्यकर्ता भी ग्रामीण क्षेत्र में जायें और जहां गडबडी है उसकी जानकारी दें मैं स्वयं पहुंच वहां निरीक्षण करूंगा। योजनाओं में हो रही गडबडी के सवाल पर उन्होंने कहा कि गडबडी हो रही थी इसीलिये सरकार बदली है। कार्यकर्ता पदाधिकारी आफिस में बैठ शिकायतों का इंतजार न करें बल्कि जमीनी स्तर पर पहुंच समस्याओं के निराकरण का काम करें।
कांग्रेसी हुये दो फाड, धरने पर बैठा एक धडा
सरकार बनने के बाद भी कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है और प्रभारी मंत्री के आगमन के पूर्व ही लगाये गये स्वागत बैनरों में धडों में बंटी कांग्रेस की फूट उजागर हो गई। अलग अलग गुट के लोगों ने अपना स्वागत मंच अलग बनाया। इसके साथ ही प्रभारी मंत्री के आगमन के दौरान कुछ कांग्रेसियों ने अन्य नेताओं को बगावती करार दे उनसे दूरी बनाने के लिये कहा। जिसे प्रभारी मंत्री ने स्पष्ट तौर पर इंकार कर दिया हालांकि प्रथम दौरे में ही इस तरह के तेवर संभवत: प्रभारी मंत्री को भी रास नहीं आये और उनका काफिला आगे बढ गया। जिसके बाद से कुछ कार्यकर्ता रूष्ट हो गये और मंत्री ओमकार मरकाम के समर्थन में नारेबाजी करते हुये धरने पर बैठ गये। बजाग ब्लाक अध्यक्ष लोकेश पटेरिया ने कहा कि देखते हैं कि कांग्रेस सरकार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कब तक धरने पर बैठना पडता है। वहीं कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित बैठक में भी जनजातीय विभाग के मंत्री ओमकार मरकाम पहुंचे जरूर पर प्रभारी मंत्री को माला पहना कर वापस हो लिये।
प्रभारी व वित्त मंत्री का हुआ जोरदार स्वागत
शहपुरा नगर में मध्य प्रदेश शासन के वित्त मंत्री एवं डिंडोरी जिले के प्रभारी मंत्री तरुण भनोट का प्रथम नगर आगमन हुआ। उनके आगमन पर शहपुरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा भव्य स्वागत किया गया। उनके साथ में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सम्मति सैनी का भी आगमन हुआ। उनके स्वागत में विशाल जुलूस निकाला गया आतिशबाजी की गई। उमरिया चौराहे पर भव्य आम सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शहपुरा विधायक भूपेंद्र मरावी की गरिमामयी उपस्थिति रही। आम सभा के दौरान प्रभारी मंत्री तरूण भनोट ने सरकार की योजनाओ व उपलब्धियो के बारे में जानकारी दी एवं अगले संबोधन में क्षेत्रीय विधायक भूपेन्द्र मरावी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार हर आदमी के लिए प्रयासरत है एव सभी के लिए समान भाव से कार्य कर रही है। कार्यक्रम का सफल आयोजन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित कछवाहा द्वारा किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो