scriptब्रिटेन: संसद के बाहर हमलावर ने राहगीरों को कार से कुचला, फिर पुलिस पर किया हमला, 5 की मौत | Britain Parliament Terrorist Attack, 5 killed, police arrest one, investigation on | Patrika News

ब्रिटेन: संसद के बाहर हमलावर ने राहगीरों को कार से कुचला, फिर पुलिस पर किया हमला, 5 की मौत

locationजयपुरPublished: Mar 23, 2017 07:52:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

हमले की शुरुआत तब हुयी जब वेटमिनस्टर पूल के पास एक कार ने लोगों को टक्कर मारना और कुचलना शुरू कर दिया। बाद में हमलावर चाकू से हमला करते हुए संसद की ओर जाने की कोशिश करने लगा।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में बुधवार संसद के बाहर हुए हमले में 5 लोगों की मौत हो गई है और 40 अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि हमलावर ने पहले संसद से थोड़ी ही दूर पर स्थित वेस्टमिन्स्टर पुल पर पैदल चल रहे लोगों को कार से कुचलना शुरू कर दिया। 
इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और उसके बाद हमलावर ने संसद के समीप पुलिस पर चाकू से हमला कर दिया। बाद में हमलावर भी मारा गया। 

पुलिस इसे आतंकवादी घटना मान रही है। वहीं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरता पूर्ण कार्रवाई बताया है। 
उन्होंने कहा कि हमले की जगह जानबूझकर शहर के दिल के पास चुना गया है जहां सभी देशों,धर्मों और संस्कृतियों के लोग आते हैं और स्वतंत्रता,लोकतंत्र और बोलने की आजादी का जश्न मनाते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी हिंसा से ऐसे मूल्यों को समाप्त करना चाहते हैं वे कभी सफल नहीं होंगे। 
ब्रिटेन के वरिष्ठ आतंकवाद विरोधी अधिकारी मार्क राउले ने कहा कि हमले की शुरुआत तब हुयी जब वेटमिनस्टर पूल के पास एक कार ने लोगों को टक्कर मारना और कुचलना शुरू कर दिया। बाद में हमलावर चाकू से हमला करते हुए संसद की ओर जाने की कोशिश करने लगा। 
इस दौरान हमलावर ने चाकू से एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी। पुलिस को यह विश्वास है कि वह हमलावर की पहचान जानते हैं लेकिन इस समय वे हमलावर के बारे में जानकारी देने में सक्षम नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो