scriptसर्दियों में फट रही हैं एड़ियां, जानें उपाय, पढ़ें और टिप्स | Patrika News
रोग और उपचार

सर्दियों में फट रही हैं एड़ियां, जानें उपाय, पढ़ें और टिप्स

3 Photos
6 years ago
1/3
बेबी ऑयल एडिय़ों पर : अगर आप चाहती हैं कि आपकी एडिय़ां नरम हो जाएं तो फिर रात में थोड़ा बेबी ऑयल एडिय़ों पर लगाएं और फिर मोजे पहन कर सो जाएं। एडिय़ां नरम हो जाएंगी। आई मेकअप उतारना हो तो एक कॉटन बॉल को थोड़े से बेबी ऑयल में डिप करें और उससे मेकअप उतारें। अगर हाथों पर पेंट या ग्रीस लग गई हो तो वह भी बेबी ऑयल से साफ की जा सकती है।
2/3
ऐसे लगाएं सही लिपस्टिक : अगर आप बहुत अच्छे तरीके से और ज्यादा देर तक टिकने वाली लिपस्टिक लगाना चाहती हैं तो फिर सबसे पहले होंठों पर हल्का टूथब्रश घुमा कर मृत त्वचा हटाएं और फिर लिप बाम लगाएं। होंठों पर लिपस्टिक के रंग से मिलता-जुलता कंसीलर लगाएं। अब लिप लाइनर से होंठों को शेप दें। इससे लिपस्टिक फैलेगी भी नहीं। इसके बाद लिपस्टिक को होंठों में भरें।
3/3
डेयरी उत्पाद: गाय या बकरी का दूध विटामिन डी से भरपूर होता है। गाय के दूध से अपनी रोजाना की जरूरत का 50 प्रतिशत तक विटामिन डी हासिल किया जा सकता है, वहीं बकरी के दूध से 31 प्रतिशत। इसके अलावा ह्यह्यकोई भी ऑर्गेनिक दूध सेहतमंद होता है क्योंकि वह कैल्शियम से फॉर्टिफाइड होता है। दूध के अलावा चीज, बटर, दही, छाछ से भी इसकी पूर्ति की जा सकती है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.