scriptपंजाब नेशनल बैंक की दुमका शाखा में 35 लाख की डकैती | 35 lakhs robbery in Dumka branch of Punjab National Bank | Patrika News

पंजाब नेशनल बैंक की दुमका शाखा में 35 लाख की डकैती

locationदुमकाPublished: Dec 04, 2018 09:38:46 pm

Submitted by:

Prateek

महज कुछ मिनट के भीतर पूरी घटना को अंजाम देकर नकाबपोश अपराधी फरार हो गए…

pnb file photo

pnb file photo

(दुमका): झारखंड में दुमका जिले के नगर थाना क्षेत्र में दुमका-भागलपुर मुख्य पथ पर अवस्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में मंगलवार को दिनदहाड़े नकाबपोश अपराधियों ने हमला बोल दिया और बैंक कर्मियों को पिस्टल का भय दिखाकर करीब 35 लाख रूपये लूट लिए। महज कुछ मिनट के भीतर पूरी घटना को अंजाम देकर नकाबपोश अपराधी फरार हो गए।


घटना की सूचना मिलते ही संतालपरगना प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक राजकुमार लकड़ा ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इससे पहले सूचना मिलते ही दुमका नगर थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बैंक कर्मियों से घटना की जानकारी ली। बैंक लूटने आए हथियार बंद अपराधियों की पूरी हरकत बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर डकैतों की पहचान करने में जुट गई है। अपराधियों की धरपकड़ के लिए सघन छापामारी की जा रही है।


बैंक कर्मियों के मुताबिक मंगलवार शाम पंजाब नेशनल बैंक की दुमका शाखा बंद होने वाली थी। इस बीच दो मोटर साईकिल पर सवार छह हथियार बंद नकाबपोश अपराधियों ने बैंक परिसर में प्रवेश किया और पिस्तौल का भय दिखाकर बैंक कर्मियो कों बंधक बना लिया और बैंक से करीब 35 लाख रूपया लूट कर फरार हो गया। मफलर और टोपी पहने अपराधियों ने बैंक कर्मियों को पिस्तौल का भय दिखा कर चुप करा दिया।


अपराधियों द्वारा बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बैंक की सहायक प्रबंधक सरिता कुमारी ने नगर थाना को घटना की सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी देवब्रत पौद्धार और मुफिसल थाना की पुलिस के साथ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश मौके पर पहुंचे और बैंक में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला। पुलिस की छानबीन में पांच नकाबपोश डकैतों की पहचान की जा रही है। बैंक की सहायक प्रबंधक सरिता कुमारी ने पुलिस को बताया कि डकैतों ने इतनी जल्दी घटना को अंजाम दिया कि बैंक कर्मी कुछ समझ ही नहीं पाए।

 

पंजाब नेशनल बैंक की दुमका शाखा में कोई सुरक्षा गार्ड भी नहीं है। बैंक की इस शाखा में दस कर्मी कार्यरत हैं,लेकिन आज पांच कर्मी अवकाश पर थे। बैंक प्रबंधक बी.के.मिश्रा 29 नवम्बर से अवकाश पर है। डकैतों ने बैंक में मौजूद सभी कर्मियों के मोबाईल फोन ले लिए और एक कमरे में ले गए। नकाबपोश डकैतों ने बैंक कर्मियों पर नजर रखते हुए केश काउंटर से करीब 31 लाख और तिजौरी से चार लाख रूपया बैग में भरा और भाग निकए। सहायक प्रबंधक द्वारा पुलिस को दी गई सूचना के अनुसार डकैतों ने बैंक से करीब 35 लाख रूपये की लूट की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो