scriptअमित शाह 19 को संतालपरगना की धरती से फूंकेंगे चुनावी बिगुल | amit shah will start election campaign in jharkhand on 19 january | Patrika News

अमित शाह 19 को संतालपरगना की धरती से फूंकेंगे चुनावी बिगुल

locationदुमकाPublished: Jan 15, 2019 04:45:36 pm

Submitted by:

Prateek

अमित शाह की सभा को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं खासे उत्साहित हैं…

(रांची,दुमका): झारखंड की पिछड़ा वर्ग कल्याण,अनुसूचित जनजाति व अनुसूचित जाति की मंत्री डाक्टर लुईस मरांडी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी 19 जनवरी को संतालपरगना की धरती गोड्डा से राज्य में आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे।


डाक्टर मरांडी ने दिल्ली में हाल में सम्पन्न पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेश्शन में आगामी लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत सफलता के आलोक में पार्टी कार्यकर्ताओं को दिये निर्देश्श पर सोमवार को दुमका में मीडिया कर्मियों से बातचीत के क्रम में कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव में संतालपरगना के सभी तीन सीटों के साथ राज्य के सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी मजबूती से जुट गए हैं। इसके लिए पार्टी द्वारा व्यापक रणनीति बनाकर कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है।


दुमका और राजमहल सीट भी अपने खाते में करने की कोशिश में पार्टी

उन्होंने दावा कि इस बार भाजपा संतालपरगना के दुमका और राजमहल सीट भी अपने खाते में करेगी। उन्होंने कहा कि इसी आलोक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 19 जनवरी को संतालपरगना की धरती गोड्डा में आगमन हो रहा है। इस कार्यक्रम में ही राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य में लोकसभा चुनाव का विगूल फूंकेंगे। गोड्डा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के शक्ति केन्द्र स्तर तक के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कर उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में जीत दर्ज कराने का मंत्र देंगे।


डाक्टर मरांडी ने बातचीत के क्रम में विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि झामुमो ने वोट की राजनीति कर इस क्षेत्र की जनता को लंबे अर्से से गुहार करता रहा है। इस कारण संताल परगना विकास के मामले में पिछड़ा है। उन्होंने संताल परगना में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क पानी,बिजली आदि की समस्या मौजूद रहने के सवाल पर कहा कि जहां के जनप्रतिनिधि झामुमो के विधायक हैं वहां अभी तक विकास नहीं पहुंच सका है। इस वजह से नक्सलवाद जैसी समस्याएं उत्पन्न हुई हैं। जनता को इन जनप्रतिनिधियों से सवाल करना चाहिए और आने वाले चुनाव में सबक सिखाना चाहिए।

 

व्यक्ति नहीं पार्टी लड़ती है चुनाव-भाजपा

उन्होंने दावा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के निर्वाचित होने पर विकास की दौड़ में पिछड़े इलाके का समेकित विकास सुनिश्चित किया जाएगा। डाक्टर मरांडी ने दुमका लोकसभा सीट से उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने के संबंध में पूछने पर कहा कि भाजपा में व्यक्ति नहीं पार्टी चुनाव लड़ती है। एक-एक कार्यकर्ताओं पर चुनाव की जिम्मेवारी होती है। पार्टी द्वारा जिस भी कार्यकर्ताओं को जो भी जिम्मेवारी मिलेगी उसे पूरी निष्ठा और मजबूती से निभाएंगे।


यह लोग रहे बैठक में मौजूद

इस अवसर पर जिला 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष दिनेश दत्ता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गौरी शंकर यादव,पार्टी के जिला उपाध्यक्ष मुकेश कुमार अग्रवाल,मीडिया प्रभारी अजय गुप्ता सहित पार्टी कई प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो