Coronavirus संक्रमित गर्भवती अस्पताल से भागीं, डिलीवरी के बाद क्लिनिक से भी हुईं फरार, संक्रमण फैलने का खतरा

कभी—कभी कोरोना संक्रमित मरीज भी स्वास्थ्य महकमे की मुसीबत बढ़ा देते हैं (Coronavirus Infected Pregnant Woman Escaped From Hospital In Koderma Jharkhand) (Jharkhand News) (Koderma News) (Dumka News)...

 

By: Prateek

Published: 26 Jul 2020, 06:30 PM IST

दुमका,कोडरमा: Coronavirus के बढ़ते प्रकोप से तो स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई ही है, कभी कभी कोरोना संक्रमित मरीज भी स्वास्थ्य महकमे की मुसीबत बढ़ा देते हैं। यहां भी ऐसा ही हुआ, एक कोरोना संक्रमित गर्भवती ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को खूब छकाया। पहले वह कोविड अस्पताल से फरार हो गई, इसके बाद एक निजी क्लिनिक पर जाकर डिलिवरी करवाई। जब उसे भनक लगी कि टीम यहां भी पहुंचने वाली है तो वह वहां से भी फरार हो गई।

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas 2020 : जवानों की शहादत देकर पाई विजय और दुश्मन को सिखाया सबसे बड़ा सबक, जानिए

यह मामला झारखंड के कोडरमा का है। यहां के सदर अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला भर्ती थी। शनिवार शाम वह और उसका पति वहां से फरार हो गए। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। अन्य लोगों तक संक्रमण फैलाने की आशंका के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे ढूढ़ना शुरू कर दिया। इसी बीच सूचना मिली कि जयनगर प्रखंड के परसाबाद में स्थित एक निजी क्लिनिक में महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। इस पर प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची। भनक लगते ही महिला अपने बच्चे को लेकर यहां से भी भाग गई।

यह भी पढ़ें: Corona: मरीजों से अभद्रता...फेंककर दिया जाता है खाना-पानी, जानें वजह

Coronavirus संक्रमित गर्भवती अस्पताल से भागीं, डिलीवरी के बाद क्लिनिक से भी हुईं फरार, संक्रमण फैलने का खतरा

बताया जा रहा है कि इस झोलाछाप क्लिनिक में महिला ने सर्जरी करवाकर बच्चे को जन्म दिया था। प्रशासन क्लिनिक और डॉक्टर के सभी दस्तावेजों की जांच भी कर रहा है। क्लिनिक को सील करने की प्रक्रिया चल रही है। महिला की इस करतूत से बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने की आशंका पैदा हो गई है। फिलहाल मां, बच्चे और पिता को ढूंढ़ने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Corovairus Vaccine आने से पहले काफी काम की जरूरत

गौरतलब है कि झुमरीतिलैया ताराटांड़ निवासी उक्त महिला दो दिन पहले ही सदर अस्पताल में प्रसव के लिए पहुंची थी। यहां उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। महिला के प्रसव की तैयारियां हो गई थी, इसी बीच वह चकमा देकर फरार हो गई।

ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

coronavirus COVID-19
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned