scriptबकरी चोरी के आरोप में पिटाई से हुई मौत मामले में 3 गिरफ्तार, मृतक का क्राइम रिकॉर्ड भी आया सामने | Dumka News: 3 Arrested In Mob Lynching Case | Patrika News

बकरी चोरी के आरोप में पिटाई से हुई मौत मामले में 3 गिरफ्तार, मृतक का क्राइम रिकॉर्ड भी आया सामने

locationदुमकाPublished: May 12, 2020 08:57:12 pm

Submitted by:

Prateek

Dumka News: दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि (3 Arrested In Dumka Mob Lynching Case) भीड़ तंत्र द्वारा मॉब लिंचिग तरह की घटना को अंजाम देना जघन्य अपराध है…

बकरी चोरी के आरोप में पिटाई से हुई मौत मामले में 3 गिरफ्तार, मृतक का क्राइम रिकॉर्ड भी आया सामने

बकरी चोरी के आरोप में पिटाई से हुई मौत मामले में 3 गिरफ्तार, मृतक का क्राइम रिकॉर्ड भी आया सामने

दुमका: झारखंड में दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना के झीलिमिली ग्राम में बकरी चोरी के आरोपी की ग्रामीण की उग्र भीड़ द्वारा सोमवार को दो युवक की पिटाई से एक की मौत होने तथा एक के जख्मी होने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंगलवार को तीन नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

तीन गिरफ्तार…

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि भीड़ तंत्र द्वारा मॉब लिंचिग तरह की घटना को अंजाम देना जघन्य अपराध है। किसी को भी कानून को हाथ में लेने की छुट नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के झिलीमिली गांव में सोमवार की शाम बकरी चोरी के आरोप में उग्र ग्रामीणों की पिटाई से एक युवक की मौत और एक युवक के जख्मी होने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसमें घटना स्थल के समीप काठीकुड थाना क्षेत्र के निवासी और बकरी मालिक अर्जुन रजवार, मन्नान रजवार और वीरेन रजवार शामिल हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की उग्र भीड़ द्वारा पिटाई से सुभान अंसारी नामक की मौत को लेकर मृतक की पत्नी खैरुन बीबी की शिकायत भादंवि की 302,307 सहित विभिन्न धाराओं के तहत 8-9 नामजद सहित 50-60 आज्ञात आरोपियों के खिलाफ कांड संख्या49/2020 दर्ज की गई है। जिसमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

मृतक का भी है आपराधिक रिकॉर्ड…

उन्होंने बताया कि इस मामले के त्वरित अनुसंधान कर न्यायालय में शीघ्र आरोप पत्र समर्पित करने के मद्देनजर पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में पांच सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया गया है। इसमें पुलिस निरीक्षक सह शिकारीपाड़ा के थाना प्रभारी, मामले के अनुसंधान कर्ता बकार हुसैन और काठीकुंड के थाना प्रभारी साकिब तनवीर खान शामिल किए गए हैं। उन्होंने पूछने पर बताया कि प्रारम्भिक जांच में बकरी चोरी के आरोप में ग्रामीणों की पिटाई से मृत युवक सुभान अंसारी का भी अपराधिक रिकार्ड सामने आ रहा है। पूर्व में वह डकैती की घटना में उसके संलिप्त होने की जानकारी मिली रही है। पुलिस सभी बिन्दुओं पर तफ्तीश कर रही है। शीघ्र ही पूरे मामले का खुलासा होने की उम्मीद है।

यूं हुई थी घटना…

मालूम हो कि सोमवार को दो युवक द्वारा चोरी- छिपे गांव के एक व्यक्ति की बकरी उठाकर ले जाने और गांव से बाहर ले जाकर बकरी को काट कर खाल निकालते उधर से गुजर रहे झिलिमिली गांव के कुछ युवकों की नजर पड़ी। युवकों ने बकरी चोरी दोनों आरोपी युवक को घेर लिया और बकरी चोर कहकर हल्ला करना शुरू कर दिया। हो हल्ला सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और दोनों को पकड़ कर गांव में लाकर पेड़ से बांध दिया और बुरी तरह पिटाई कर दी। जिससे सुभान मियां और दुलाल मिर्धा नामक दोनों युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना की सूचना मिलते ही काठीकुंड के थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर दोनों युवक को ग्रामीणों के कब्जे से मुक्त कराकर इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां गम्भीर रुप से जख्मी सुभान अंसारी की मौत हो गयी हो गयी जबकि घायल दुलाल मिर्धा दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो