scriptनहीं थम रहीं भीड़तंत्र की हिंसा, अब दुमका में चोरी के आरोप में पीटकर हत्या | Jharkhand Mob Lynching: Mob Killed One Thief In Dumka | Patrika News

नहीं थम रहीं भीड़तंत्र की हिंसा, अब दुमका में चोरी के आरोप में पीटकर हत्या

locationदुमकाPublished: Aug 01, 2019 03:52:45 pm

Submitted by:

Prateek

Jharkhand Mob Lynching: झारखंड में आए दिन अलग-अलग इलाकों से मॉब लिंचिंग ( Mob Lynching ) के मामले सामने आ रहे हैं। इतने मामले सामने आने के बाद भी पुलिस ( Jharkhand Police ) इस पर लगाम नहीं लगा पा रही है…

Jharkhand Mob Lynching

नहीं थम रहीं भीड़तंत्र की हिंसा, अब दुमका में चोरी के आरोप में पीटकर हत्या

(दुमका,रवि सिन्हा): दुमका जिले ( Dumka ) के जरमुंडी थाना अंतर्गत चिंहुटिया गांव में गुरुवार तड़के एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। बताया गया है कि घर में चोरी करने घुसे एक शख्स को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। पुलिस तीन ग्रामीणों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।


साथी छोड़कर भागे, ग्रामीणों ने पकड़ा

बताया गया है कि तालझारी थाना क्षेत्र के लोहारिया गांव निवासी भोला हाजरा अपने तीन अन्य साथियों के साथ चिंहुटिया गांव निवासी आनंदलाल मरांडी के घर चोरी करने पहुंचा था। वह चोरी किया सामान लेकर भाग रहा था, तभी घर के सदस्यों की नजर उस पर पड़ी। शोर मचाने के बाद आसपास के अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने भोला हाजरा को पकड़ लिया, लेकिन उसके तीन अन्य साथी भागने में सफल रहे।


गांव वालों से हो रही पूछताछ और…

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में दो ग्रामीणों को भी हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं चोरी की घटना में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी भी सुनिश्चित करने के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है।


वांटेड आरोपी था मृतक: पुलिस

भोला हाजरा
भोला हाजरा IMAGE CREDIT:

दुमका के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने बताया कि मृतक मोस्ट वांटेड था, उसके खिलाफ दुमका के अलावा सारवा, देवघर और पंजाब में भी कई मामले दर्ज है। सारवां थाना क्षेत्र में आर्म्स एक्ट मामले में वह जेल भी जा चुका है। गौरतलब है कि झारखंड के सरायकेला में तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग की घटना में मौत के बाद से भीड़ द्वारा कानून को हाथ में लेने की कई घटनाएं हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो