scriptझारखंड में खुलेगी ‘ट्राइबल यूनिवर्सिटी’, हेमंत सोरेन रखेंगे केंद्र सरकार के समक्ष मांग | Jharkhand News: CM Hemant Soren Said To Establish Tribal University | Patrika News

झारखंड में खुलेगी ‘ट्राइबल यूनिवर्सिटी’, हेमंत सोरेन रखेंगे केंद्र सरकार के समक्ष मांग

locationदुमकाPublished: Jan 05, 2020 09:25:15 pm

Submitted by:

Prateek

Jharkhand News: मुख्यमंत्री (Hemant Soren) ने कहा कि सभी से उन्होंने अपील की है कि बुके की जगह बुक देकर स्वागत करने की (Tribal University Jharkhand) परंपरा शुरू की जाए…
 

झारखंड में खुलेगी 'ट्राइबल यूनिवर्सिटी', हेमंत सोरेन रखेंगे केंद्र सरकार के समक्ष मांग

झारखंड में खुलेगी ‘ट्राइबल यूनिवर्सिटी’, हेमंत सोरेन रखेंगे केंद्र सरकार के समक्ष मांग

(दुमका): मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहा कि राज्य सरकार किसानों का विशेष ख्याल रखेगी। हरी सब्जियों को रखने की बेहतर व्यवस्था होगी ताकि किसानों को सब्जियां औने पौने दाम पर नहीं बेचना पड़े। हरी सब्जियों को रखने की बेहतर व्यवस्था नहीं होने के कारण किसानों को बहुत ही कम कीमत पर अपनी सब्जियां बेचने पड़ती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ, नारी सशक्तीकरण पर विशेष कार्य किया जाएगा। सरकार बहुत जल्द इन सभी क्षेत्रों में कार्य करना प्रारंभ कर देगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द केंद्र सरकार के समक्ष राज्य में ट्राइबल यूनिवर्सिटी खोलने की मांग रखी जाएगी। मुख्यमंत्री रविवार को दुमका स्थित राजभवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

यह भी पढ़ें

Video: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्धारे पर पत्थरबाजी, सिखों को भगाने और शहर का नाम बदलने की धमकी


मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी से उन्होंने अपील की है कि बुके की जगह बुक देकर स्वागत करने की परंपरा शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि जो भी पुस्तक उन्हें भेंट करते हैं उसमें अपने नाम के साथ दो लाइन अवश्य लिखें ताकि उस पुस्तक को पढ़ने वाले को आपके भी बारे में पता चल सके। इन सभी किताबों के लिए एक पुस्तकालय खोलने की उनकी इच्छा है। कई लोगों ने पुराने किताबों को भी भेंट स्वरूप देने की इच्छा ज़ाहिर की है। कई लोग पैसे के अभाव में पढ़ाई नहीं कर पाते पुस्तक नहीं खरीद पाते वैसे लोगों के लिए यह पुस्तकालय काफी हितकारी साबित होगा।

यह भी पढ़ें

युवक की शादी हो रही थी दूसरी जगह, प्रेमिका के साथ मिलकर उठाया खौफनाक कदम

उन्होंने कहा कि राज्य को विकास के पथ पर ले जाने के लिए सरकार को आम जन का सहयोग मिलेगा। सभी वर्ग मिलकर राज्य को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के संबंध में कहा कि उन्होंने पिछले कार्यकाल में भी सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए योजना प्रारंभ की गई थी। पत्रकार भी पहले एक नागरिक हैं उसके बाद ही वे पत्रकार हैं। सरकार को समाज के हर वर्ग की चिंता है। हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें

Video: विदेशी ब्रीड्स के डाग्स को मात दे रहा गलियों का ‘ठेंगा’, उत्तराखंड पुलिस स्क्वायड में बनाई जगह


हेमन्त सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार स्वच्छ और पारदर्शी शासन व्यवस्था देगी। भ्रष्टाचार से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा। पंचायत, प्रखंड, जिला से लेकर राज्य तक कहीं भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार की तीसरी आंख हर गतिविधि पर नज़र रखेगी।भ्रष्टाचार करने वाले लोगों को सरकार जेल का रास्ता दिखाएगी।

पगला बाबा मंदिर एवं दिशोम मांझी थान में पूजा अर्चना की

मुख्यमंत्री ने आज अहले सुबह दुमका के पगला बाबा मंदिर एवं दिशोम मांझी थान में विधिवत रूप से पूजा अर्चना की एवं प्रदेशवासियों के खुशहाली की कामना की।

ट्रेंडिंग वीडियो