script

शिबू, गिलुवा, पीएन सिंह,चंपई व चंद्रप्रकाश चौधरी समेत इन दिग्गज नेताओं ने भरा पर्चा

locationदुमकाPublished: Apr 22, 2019 04:18:20 pm

शिबू सोरेन के नामांकन दाखिल के पहले दुमका स्थित यज्ञ मैदान में महागठबंधन की ओर से एक जनसभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस, झामुमो, झाविमोऔर राजद नेता उपस्थित थे…

shibhu soren

shibhu soren

(रांची,दुमका): झारखंड में तीसरे और चौथे चरण के लिए आज राज्य के कई दिग्गज नेताओं ने नामांकन दाखिल किया। दुमका लोकसभा सीट के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन, सिंहभूम लोकसभा सीट के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, धनबाद में भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह, जमशेदपुर में झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रत्याशी सह विधायक चंपई सोरेन और गिरिडीह सीट के लिए आजसू पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह राज्य के पेयजल स्वच्छता सह जलसंसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने पर्चा दाखिल किया।


दुमका में झारखंड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष शिबू सोरेन के नामांकन दाखिल के मौके पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, झाविमो विधायक प्रदीप यादव, राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम समेत अन्य दिग्गज नेता उपस्थित थे। शिबू सोरेन के नामांकन दाखिल के पहले दुमका स्थित यज्ञ मैदान में महागठबंधन की ओर से एक जनसभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस, झामुमो, झाविमोऔर राजद नेता उपस्थित थे।


इधर, धनबद में भाजपा प्रत्याशी सह सांसद पशुपति नाथ सिंह ने नामांकन किया। इस मौके पर विधायक राज सिन्हा, मंत्री अमर बाउरी, बोकारो विधायक विरंची नारायण, बाघमारा विधायक ढुल्‍लू महतो, लोजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान शामिल हुए। पीएन सिंह ने धनबाद के उपायुक्त सह निर्वाची पदाधिकारी केसमक्ष नामांकन पत्र दायर किया। वहीं खेल मंत्री अमर बाउरी ने कहा कि पशुपति नाथ मैदान में पूरी तरह से तैयार हैं। एक बार फिर कांग्रेस उम्‍मीदवार को क्लीन बोल्ड करेंगे। नामांकन के बाद सीएम रघुवर दास ने जिला परिषद मैदान में जनसभा को संबोधित किया। वहीं मंच पर मंगल पांडेय, मंत्री अमर बाउरी, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, विधायक राज सिन्हा, फूलचंद मंडल, विरंची नारायण, मनीष जायसवाल व बाटुल मौजूद थे। वहीं मंच पर जेएमएम के बागी विधायक जयप्रकाश भाई पटेल भी दिखे।


जमशेदपुर लोकसभा सीट पर महागठबंधन की ओर से झामुमो प्रत्‍याशी चंपई सोरेन ने नामांकन दाखिल किया। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, झामुमो, झाविमो, राजद के नेता और कार्यकर्ता चंपई सोरेन के नामांकन में शक्ति प्रदर्शन किया गया। सुबह 11 बजे समर्थक दल के कार्यकर्ता साकची गंडक रोड मैदान में जमा हुए, यहां सभा हुई और जुलूस निकाला गया। तमाम बूथ से कम से कम दो कार्यकर्ता, प्रखंड अध्यक्ष और पदाधिकारी बुलाया गये थे। नामांकन के दौरान झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्या, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, चाईबासा की कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा, झाविमो के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह समेत कई नेता उपस्थित थे।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने सिंहभूम लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया।इससे पहले रोड शो का भी आयोजन किया गया, जिसमें पूर्व विधायक बड़कुंवर गगराई समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।


गिरिडीह में आजसू पार्टी प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी ने पर्चा दाखिल किया। इस अवसर पर आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो समेत भाजपा-आजसू पार्टी के कई दिग्गज नेता उपस्थित थे। नामांकन दाखिल के पहले एनडीए की ओर से जैना मोड़ स्थित मैदान में एक जनसभा का भी आयोजन किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो