आखिर क्या थी इनकी मंशा...क्यों भारी मात्रा में विस्फोट सामग्री और नकदी रखी थी इन दो गिरफ्तार लोगों ने

जिले के शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र के बरमसिया मोड़ के निकट एक ट्राली पर 12 बोरी अमोनियम नाइट्रेट और 750 डेटोनेटर रखकर ले जाया जा रहा था।पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली। जिसके आधार पर पुलिस ने ट्राली को रोककर तलाशी ली, तो उसमें से विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ। पुलिस ने टॉली में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से डेढ़ लाख रुपया भी जब्त किये गये।

दुमका. विधानसभा चुनाव के ठीक पहले दुमका जिले की पुलिस ने एक बड़ी साजि को विफल करते हुए भारी मात्रा में विस्फोटकों को बरामद किया है। मौके से पुलिस ने डेढ़ लाख नकद के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
बताया गया है कि जिले के शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र के बरमसिया मोड़ के निकट एक ट्राली पर 12 बोरी अमोनियम नाइट्रेट और 750 डेटोनेटर रखकर ले जाया जा रहा था।पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली। जिसके आधार पर पुलिस ने ट्राली को रोककर तलाशी ली, तो उसमें से विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ। पुलिस ने टॉली में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से डेढ़ लाख रुपया भी जब्त किये गये।
दुमका के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश ने कहा कि छापेमारी में करीब 600 किलो अमोनियम नाइट्रेट की 12 बोरियां जब्त की गई। 750 डेटोनेटर भी बरामद किये गये हैं। इस सिलसिले में शिकारीपाड़ा थाना में केस दर्ज कर मामले की जांच चल रही है। पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों गिरफ्तार किया है।

बदूराजा शेख और मुजीबुर रहमान से पूछताछ की गई है। विस्फोटक कहां से लाया गया और कहां पहुंचाया जाना था, इस सिलसिले में छानबीन की जा रही है। चुनाव से पहले शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र से विस्फोटकों का जखीरा मिलना, पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा सकती है। शिकारीपाड़ा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र है, वैसे यह क्षेत्र पत्थर उद्योग के लिए भी जाना जाता है , जिसमें विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए पुलिस सभी बिंदुओं पर अनुसंधान में जुटी हैं।

Navneet Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned