scriptजंगली हाथियों का उत्पात,मां-बेटी को कुचल कर मार डाला | wild elephant killed mother and child in jharkhand | Patrika News

जंगली हाथियों का उत्पात,मां-बेटी को कुचल कर मार डाला

locationदुमकाPublished: Jan 07, 2019 06:54:11 pm

Submitted by:

Prateek

ग्रामीणों के अनुसार हाथी कुछ देर तक वहीं बैठे रहे, फिर वापस जंगल की ओर चले गए…

gumla

gumla

(दुमका,गुमला): झारखंड के गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में रविवार देर रात जंगली हाथियों के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया और अपने पैरों तले मां-बेटी को कुचलकर मार डाला। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार जंगली हाथियों का झुंड देर रात अचानक रामपुर गांव आ पहुंचा। सात हाथियों के झुंड ने 26 वर्षीय अर्चना देवी के घर को घेर लिया और उसे तोड़ने का प्रयास किया। इस दौरान अर्चना देवी अपनी दो वर्षीय बेटी को गोद में लेकर जंगली हाथियों को भगाने के लिए घर से बाहर निकल गई। लेकिन हाथियों ने उसे घेर लिया और सूढ़ से उठाकर पटक दिया। इसके बाद मां-बेटी को हाथियों ने पैरों तले कुचल दिया।


ग्रामीणों के अनुसार हाथी कुछ देर तक वहीं बैठे रहे, फिर वापस जंगल की ओर चले गए। घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतका के परिजनों को नियमानुसार सहायता राशि उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया है। वहीं जंगली हाथियों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और ग्रामीणों ने वन विभाग से अपील की है कि आसपास के जंगल में डेरा डाले जंगली हाथियों के झुंड को दूर खदेड़ा जाए। वन विभाग के कर्मी हाथियों को भगाने के प्रयास में जुट गए है।


कई बार हो चुकी है ऐसी घटनाएं

बताया गया है कि अक्सर जंगली हाथियों का झुंड आबादी वाले क्षेत्र में घुस आता है और फसल के अलावा कच्चे-पक्के मकान को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही कई ग्रामीणों को भी अपनी चपेट में लेकर कुचलकर मार डालने की घटना हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो