script

नाबालिग का जंगल में ले जाकर रेप, फिर पत्नी बनकर रहने के लिए जबरदस्ती

locationडूंगरपुरPublished: May 19, 2019 03:20:14 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

Alwar Gangrape Case के बीच प्रदेश में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं में अब डूंगरपुर से भी नाबालिग के साथ रेप का मामला सामने आया है। घर के आंगन में सो रही नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है…

rape
डूंगरपुर /धम्बोला।

Alwar Gangrape Case के बीच प्रदेश में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं में अब डूंगरपुर से भी नाबालिग के साथ रेप ( minor rape ) का मामला सामने आया है। घर के आंगन में सो रही नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है। पीडि़ता के पिता ने पुलिस अधीक्षक को दिए परिवाद में बताया है कि 13 मई को 10वीं में पढऩे वाली बालिका आंगन में सो रही थी। तभी विक्रम नाम का युवक वहां पहुंचा और बच्ची को कुछ सूंघा कर बेहोशी की हालत में जंगल ले गया और रेप किया।
पत्नी बनकर रहने के लिए जबरदस्ती ( Rape in Dungarpur )
इसके बाद वो बच्ची को अपने मामा दोला और मामी काली के घर ले गया। जहां उसे विक्रम की पत्नी बनकर रहने के लिए जबरदस्ती की गई। पीडि़ता जैसे-तैसे वहां से भागी और मामले की जानकारी परिजन को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गौरतलब है कि प्रदेश में लगातार नाबालिग बालिकाओं और महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। हर रोज नए नए बलात्कार के सामले सामने आ रहे हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन इन पर अंकुश लगाने में नाकाम रहा है।
वहीं इधर नागौर जिले में एक पीडि़ता ने जांच अधिकारी पर राजनीतिक दबाव के चलते एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। इस संबंध में पीडि़ता ने नागौर पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा है। पीडि़ता ने पत्र में बताया कि नागौर जिले के पादूकलां थानाक्षेत्र के लाम्पोलाई गांव में 14 जनवरी को योगेश उर्फ राजूराम, पूराराम और गोदाराम ने उसके घर में घुस कर बलात्कार किया। आरोपियों ने उसके अश्लील वीडियो बना लिए, जिनके जरिए उसे ब्लैकमेल करते थे। पुलिस को शिकायत देने के बाद भी उसे कई चक्कर कटवाए गए और तीन दिन बाद मामला दर्ज किया। उसने आरोप लगाया कि मामले के जांच अधिकारी राजनीतिक दबाव के चलते परिवार को ही फंसा रहे हैं, जबकि आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। पीडि़ता ने जांच अधिकारी को तुरंत प्रभाव से निलम्बित करने और न्याय दिलाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो