scriptचार कोरोना संदिग्ध मिलेने के बाद कुवैत में 150 भारतीय क्वारंटाइन, 40 से अधिक वागड़वासी भी शामिल | 150 Indian Quarantines In Kuwait Dungarpur Banswara People Included | Patrika News

चार कोरोना संदिग्ध मिलेने के बाद कुवैत में 150 भारतीय क्वारंटाइन, 40 से अधिक वागड़वासी भी शामिल

locationडूंगरपुरPublished: Mar 31, 2020 12:18:37 am

Submitted by:

abdul bari

खाड़ी देश कुवैत ( kuwait ) के मरगाब इलाके में रविवार को एक बिल्डिंग में कोरोना ( Coronavirus ) के चार संदिग्ध मरीज चिन्हित होने पर वहां की सरकार ने पूरी बिल्डिंग को सीज कर लिया है।

150 Indian Quarantines In Kuwait Dungarpur Banswara People Included

150 Indian Quarantines In Kuwait Dungarpur Banswara People Included

डूंगरपुर.
खाड़ी देश कुवैत ( kuwait ) के मरगाब इलाके में रविवार को एक बिल्डिंग में कोरोना ( coronavirus ) के चार संदिग्ध मरीज चिन्हित होने पर वहां की सरकार ने पूरी बिल्डिंग को सीज कर लिया है। बिल्डिंग में रह रहे 150 से अधिक भारतीयों को वहां से अन्यत्र शिफ्ट करते हुए 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा है। सभी की प्रारंभिक स्क्रीनिंग की जा चुकी है तथा फिलहाल सभी स्वस्थ बताए जा रहे हैं।

मरीज भारतीय बताए जा रहे हैं

सूत्रों के अनुसार कुवैत के मरगाब क्षेत्र में स्थित मीना बाजार के पास एक बिल्डिंग में रविवार को चार कोरोना संदिग्ध मरीज चिन्हित हुए। यह मरीज भारतीय बताए जा रहे हैं, हालांकि अभी उनके कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि नहीं हुई है। इन चारों मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने पूरी बिल्डिंग को सीज करा दिया है। बिल्डिंग में रह रहे 150 से अधिक भारतीयों को रातों रात पूर्ण एहतियात के साथ अन्यत्र होटलों में स्थानीय क्वारंटाइन सेंटर्स पर शिफ्ट कर दिया है। इनमें लगभग 40 लोग डूंगरपुर-बांसवाड़ा के बताए जा रहे हैं।
सभी को फिलहाल होटल में रखा है

डूंगरपुर निवासी वीरू जैन ने दूरभाष पर बताया कि बिल्डिंग में डूंगरपुर-बांसवाड़ा सहित मध्यप्रदेश और गुजरात के भी लोग थे। सभी को फिलहाल होटल में रखा है। सभी की स्क्रीनिंग कर नमूने लिए हैं। इसमें वागड़वासी सभी स्वस्थ पाए गए हैं। हालांकि सभी को 14 दिन तक अभी क्वारंटाइन सेंटर पर ही रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो