scriptबोर्डर पर २४ घंटे नाकाबंदी, तीन पारियों में लगी पुलिस | 24 hour blockade on the border, police engaged in three shifts | Patrika News

बोर्डर पर २४ घंटे नाकाबंदी, तीन पारियों में लगी पुलिस

locationडूंगरपुरPublished: Nov 19, 2018 05:31:46 pm

Submitted by:

Deepak Patel

चार थानों से जुड़ी है गुजरात की हद

photo

photo

बोर्डर पर 24 घंटे नाकाबंदी, तीन पारियों में लगी पुलिस

हर वाहनों की हो रही जांच
चार थानों से जुड़ी है गुजरात की हद

डूंगरपुर. चुनाव को लेकर पुलिस ने गुजरात सीमा से जुड़े सभी मार्गों पर २४ घंटे नाकाबंदी का घेरा डाल दिया है। इसके लिए पुलिस ने तीन पारियों में पुलिस कार्मिकों की ड्यूटी लगाई है और सख्त निर्देश दिए है कि एक भी वाहन बगैर जांच के ना तो गुजरात सीमा में जा पाए, ना ही आ पाए। जिले में चुनाव को लेकर राउण्ड ऑफ क्लॉक ड्यूटी पहली बार लगाई जा रही है। यहीं नहीं नाकाबंदी के दौरान पुलिस की मुस्तैदी का भी निरीक्षण किया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि इस बार अब तक ४२ सौ से ज्यादा संदिग्धों को पाबंद कराया जा चुका है। यह अभियान चुनावी परिणाम सामने आने तक जारी रहेगा।
चार थानों की सीमा बोर्डर तक
जिले में बिछीवाड़ा, रामसागड़ा, कुंआ और धम्बोला थाने की सीमा गुजरात बोर्डर से जुड़ी है। पुलिस ने इन सभी थानों के बोर्डर पर अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया है। प्रत्येक बोर्डर पर पांच पुलिसकर्मी के अलावा संबंधित चौकी के कार्मिकों को अलर्ट किया हुआ है। यह सभी पुलिसकर्मी आठ-आठ घंटे की पारियों में कार्य कर रहे है।
परिणाम आए सामने
पुलिस की इस सख्ती और नाकाबंदी के परिणाम भी सामने आए है। पुलिस ने पहली बार रिकार्ड ४२ सौ से ज्यादा संदिग्ध आचरण के लोगों को पाबंद कराया है। वहीं बड़ी संख्या में स्थायी वारंटी भी सामने आए है। इसके अलावा शराब तस्करी कर रहे कई वाहनों की भी धरपकड़ की गई है।

&चुनाव के दौरान सजगता बरतना पुलिस का कार्य है। बोर्डर के सभी थानों में २४ घंटे नाकाबंदी की जा रही है। इसके सार्थक परिणाम भी सामने आ रहे है।
शंकरदत्त शर्मा, पुलिस अधीक्षक

चुनावी उडऩदस्ते ने पकड़े तीन लाख

तलाशी के दौरान कार से मिले
बीमार परिजन के इलाज की पुष्टि पर छोड़ा वाहन
डूंगरपुर . चुनाव के दौरान जांच और निगरानी के लिए बनाए गए उडऩदस्ते टीम ने रविवार सुबह सिन्टेक्स मिल के पास नाकाबंदी के दौरान एक वाहन की तलाशी के दौरान तीन लाख की नगदी बरामद की। यकायक हुई काईवाई से कार में सवार परिवार के लोग घबरा गए और ठीक से जवाब नहीं दे पाए तो इनको लेकर रिटर्निेग अधिकारी वरसिंह गरासिया के समक्ष पेश किया। यहां बीमारी के इलाज को लेकर जाने की पुष्टि के बाद इनको छोड़ दिया गया।
गरासिया ने बताया कि मिल के पास उडऩदस्ता प्रभारी गगन चौबीसा ने एक कार को रोका और इसकी तलाशी ली तो एक जने के पास तीन लाख की नगदी मिली। गाड़ी में एक राष्ट्रीय पार्टी का बैनर भी था। यकायक हुई इस कार्रवाई के दौरान इनके घबरा जाने पर इनको लेकर कार्यालय लाए।
यहां पूछताछ में कार चालक आसपुर के समीप स्थित झेठाणा थाना झल्लारा निवासी लक्ष्मण सेवक ने बताया कि इसकी बहन वीणा पत्नी जगदीश सेवक गंभीर बीमारी से ग्रसित है। इसका मुबंई में ऑपरेशन कराना है। इसी को लेकर वीणा को परिजनों के साथ लेकर मुुंबई जा रहे है। इस दौरान वीणा की मेडिकल रिपोर्ट भी प्रस्तुत की। वीणा के बीमारी से ग्रसित होने की पुष्टि होने के बाद वाहन को मुक्त कर दिया और नगदी भी सौंप दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो