scriptस्वच्छता सर्वेक्षण : सिटीजन फीडबैक में डूंगरपुर देश में सातवें स्थान पर, नंबर वन आने की उम्मीदें बढ़ी | Citizen Feedback Dungarpur ranked seventh in the country | Patrika News

स्वच्छता सर्वेक्षण : सिटीजन फीडबैक में डूंगरपुर देश में सातवें स्थान पर, नंबर वन आने की उम्मीदें बढ़ी

locationडूंगरपुरPublished: Jan 13, 2018 12:53:54 pm

Submitted by:

Ashish vajpayee

अब पूरे माह शहरवासियों को जुटना होगा

banswara news
डूंगरपुर. चार जनवरी से शुरू हुए देश के सबसे बड़े स्वच्छता सर्वेक्षण में डूंगरपुर के नंबर वन आने की उम्मीदों को पंख लग गए है। सर्वे से पहले सिटीजन फीडबैक में शहर ने देश में टॉप 10 में जगह बना ली है। वहीं अपनी श्रेणी के साढ़े तीन हजार से अधिक शहरों में डूंगरपुर ने शुक्रवार को पहला मुकाम हासिल कर लिया है। अब यहीं बढ़त 29 जनवरी तक बरकरार रहनी चाहिए। इसके लिए पूरे शहर का सहयोग अब पहली जरूरत बन गया है। पिछले सात दिन में 5145 शहरवासियों ने मोबाइल एप व लिंक के जरिये सिटीजन फीडबैक दिया है। इस सर्वे में देश की 4041 निकाय हिस्सा ले रही है।
दो श्रेणियों में हो रहा सर्वे

इसके तहत दो श्रेणियों में सर्वे होना है। एक श्रेणी एक लाख से अधिक आबादी और दूसरी श्रेणी एक लाख से कम जनसंख्या वाली निकायों की है। डूंगरपुर दूसरी श्रेणी के सर्वे में शामिल है और इस श्रेणी में शुक्रवार को डूंगरपुर ने देश की 3541 निकायों को पछाड़ कर सिटीजन फीडबैक के प्रथम स्थान पर स्थान बना लिया है।
ऑनलाइन प्रश्नों के देने है सकारात्मक उत्तर

सिटीजन फीडबैक में ऑनलाइन प्रश्नो के उत्तर देने है। इसके लिए 1400 अंक रखे हैं। शहरवासी इस सिटीजन फीडबैक में सकारात्मक जवाब देते है तो शहर को इस सिटीजन फीडबैक में पूरे अंक प्राप्त होंगे। इसमें जितनी ज्यादा संख्या में शहर जुटेगा, उतनी ही शहर की स्थिति मजबूत होगी।
शहर की मेहनत का परिणाम

सभापति केके गुप्ता ने बताया की देश की 3541 निकायों के सिटीजन फीडबैक में डूंगरपुर का प्रथम स्थान पर आना पूरे शहर की मेहनत का नतीजा है। परिषद के पार्षद, अधिकारी और कर्मचारियों शहरवासियों को प्रेरित कर रहे है। हम काफी मजबूत स्थिति में है। आगे और कई क्षेत्र में ध्यान मिलकर रखना होगा।
सिटीजन फीडबैक की वेन हुई रवाना

शहर में स्वच्छता के प्रचार प्रसार के लिए शुक्रवार को नगरपरिषद से उपसभापति फखरूद्दीन बोहरा ने वेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वेन अब लगातार वार्डों में प्रचार प्रसार करेंगी। आयुक्त गणेश खराड़ी, पार्षद बेचर लाल भोई, नगीन लाल जैन, भूपेश शर्मा, रविंद्र जैन, प्रभु लाल पटेल, मुकेश श्रीमाल, अशोक सिंह, महिपाल जोहियाला, नटवर पाटीदार, नीलम श्रीमाल आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो